SC में केंद्र ने कहा Kawad Yatra पर लगे रोक पर हर कावंड़िये तक इस तरह पहुँच सकता गंगा जल

kawad yatra 2021

kawad yatra 2021 को लेकर इस समय द्विधा बनी हुई है। उत्तराखंड सरकार ने पहले अनुमति दे दी थी लेकिन बाद में रोक लगा दिया। लेकिन UP सरकार ने कांवड़ यात्रा की अनुमति दे दी। जिसके बाद SC ने इस मामले पर खुद संज्ञान लिया और केंद्र व यूपी सरकार से 16 जुलाई यानी आज जवाब देने को कहा।

सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार से kawad yatra को अनुमति देने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करने को कहा है। अब देखना होगा कि UP सरकार क्या फैसला करती है। बता दें Kawand Yatra 25 July से शुरू होने वाली है।

केंद्र ने SC में हलफनामा दायर किया कि COVID19 के मद्देनज़र राज्य सरकारों को हरिद्वार से ‘गंगा जल’ लाने के लिए कांवड़ियों की आवाजाही की अनुमति नहीं देनी चाहिए। हालांकि धार्मिक भावनाओं को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकारों को टैंकरों के माध्यम से ‘गंगा जल’ उपलब्ध कराने चाहिए।

पीएम मोदी आज करेंगे कई राज्यों के सीएम के साथ मीटिंग, इस मामले पर होगी चर्चा

वहीँ केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि टैंकर चिन्हित/निर्धारित स्थानों पर उपलब्ध हों ताकि आस-पास के भक्त ‘गंगा जल’ को इकट्ठा कर सकें और अपने नजदीकी शिव मंदिरों में ‘अभिषेक’ कर सकें। इस दौरान राज्य सरकारों को सुनिश्चित करना चाहिए कि कोरोना नियमों का पालन किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here