प्रतिदिन बढ़ रही संक्रमित लोगों की संख्या, 9 राज्यों में सबसे ज्यादा…

coronavirus
google

कोरोनावायरस लगातार भारत में अपने पैर पसारते जा रहा है। आज रविवार को संक्रमित लोगों की संख्या 3726 हो गई है। जिन राज्यों में कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज है। उनके नाम महाराष्ट्र 635, तमिलनाडु 485, दिल्ली 445, तेलंगाना 272, उत्तर प्रदेश 234, राजस्थान 200, केरला 306, आंध्र प्रदेश 226, कर्नाटक 144 संक्रमित लोग हैं। इन 9 राज्यों में संक्रमित लोगों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ी है और इसका एक बढ़ा कारण है, तबलीगी जमात।

WHO ने की पीएम मोदी की तारीफ, अन्य देशों से भी की ऐसे काम करने की अपील

राज्य सरकारें और मुस्लिम धर्मगुरु लगातार अपील कर रहे हैं कि जो भी तबलीगी जमात से जुड़े हुए लोग हैं, वह खुश सामने आ जाए। जिससे उनका इलाज करके उन्हें ठीक किया जा सके पर अभी तक कोई खुद सामने नहीं आया है। इसकी वजह से राज्य में कोरोनावायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश में सरकार ने तो ऐसे लोगों पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। कल शनिवार को ही 12 तबलीगी जमात से जुड़े हुए लोगों पर एफ आई आर दर्ज की गई है।

आलमबाग – चंदन नगर मार्केट में लगी भीषण आग, धूं-धूं कर जली दुकानें

तबलीगी जमात की घटना के बाद देश में प्रतिदिन ढाई सौ से साढ़े तीन सौ नए मामले सामने आ रहे हैं। पिछले 12 घंटों में 302 कोरोनावायरस के मरीज मिले हैं। इसकी वजह से अब संक्रमित लोगों की संख्या 3726 हो गई है। इनमें से 3336 सक्रिय मामले हैं। जबकि 290 लोग पूरी तरह सही हो चुके हैं । वहीं अभी तक इस महामारी से 100 लोग मर चुके हैं। मालूम हो इस महामारी से बचने का एक ही उपाय है और वो है, लॉकडाउन। इसलिए घरों से बाहर ना निकले और खुद के साथ दूसरों की रक्षा करें।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × five =