उत्तर प्रदेश में बढ़े कोरोना मरीज, सीएम वीडियो कॉन्फ्रेंस से धर्मगुरुओं से करेंगे वार्ता

yogi meeting
Google

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 174 से बढ़कर आज रविवार को 234 हो गई है। गाजियाबाद में संक्रमित लोगों की संख्या 23 हो गई हैं। जिनमें से तीन को डिस्चार्ज किया जा चुका है। वहीं लखनऊ में 16 संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है और गौतम बुद्ध नगर जिले में 8 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की संख्या 58 हो गई है। आगरा में पिछले 12 घंटों में 3 नए मरीज मिले हैं। जिसके बाद जिले में संक्रमित लोगों की संख्या अब 48 है।

एपिडेमिक एक्ट के तहत मामला दर्ज

संक्रमित मामले बढ़ने का एक बड़ा कारण तबलीगी जमात है। गाजियाबाद पुलिस ने तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होने वाली पांच महिलाओं सहित 10 इंडोनेशियाई लोगों के खिलाफ धारा 188, 269 आईपीसी की धारा 270 एपिडेमिक एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

सीएम योगी का बड़ा फैसला,पुलिस सिर्फ अपना काम…

इन सभी को क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है। वहीं लखनऊ के सदर बाजार इलाके में 12 तबलीगी जमात कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद, कैंटोनमेंट इलाके को 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया है। ‌ यहां केवल चिकित्सा टीमों को प्रवेश की अनुमति दी गई है।

सीएम धर्मगुरुओं से करेंगे बात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शाम 5 बजे अलग-अलग धर्म के धर्मगरुओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे। सीएम धर्मगुरुओं से उनके अनुयायियों को कोरोनावायरस महामारी को लेकर जागरूक करने के लिए कह सकते हैं। इसके साथ ही लॉकडाउन के दौरान किसी भी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन ना करने की अपील भी कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here