प्रतापगढ़ : ग्रीन संकल्प’ अभियान के तहत हुआ वृक्षारोपण लगाए गए पौधे…

Pratapgarh

प्रतापगढ़:। परशुराम सेना द्वारा ग्रीन संकल्प अभियान के तहत सदर विकास खंड परिसर में स्थित पार्क में पौधारोपण किया गया। परशुराम सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप शुक्ला ने कहा कि मिशन 2020 पौधरोपण के तहत ग्रीन संकल्प के रूप में परशुराम सेना द्वारा विभिन्न स्थानों पर पौधरोपण किया जा रहा है।

इसी क्रम में आज विकास खंड सदर में महिला शक्ति के रूप में समाज की प्रेरणा श्रोत खंड विकास अधिकारी आकांक्षा सिंह जी की अध्यक्षता में नीम, आंवला अमरूद कदंब आदि के छायादार व फलदार पौधे लगाए गए तथा इनकी सुरक्षा का संकल्प लिया गया।

खंड विकास अधिकारी आकांक्षा सिंह ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाने जरूरी हैं। स्वयंसेवी संस्थाओं को इस दिशा में पहल करनी होगी। उन्होंने कहा कि परशुराम सेना द्वारा ‘ग्रीन संकल्प’ अभियान के तहत पौधारोपण के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

यह अनुकरणीय कार्य है। ग्रीन संकल्प अभियान से जुड़े एडवोकेट अनिल पांडेय स्वतंत्र ने बताया कि अभियान के तहत 10 जुलाई से शुरू होकर 5 अगस्त तक प्रतिदिन पौधारोपण किया जाएगा।

इसके लिए आमजन को प्रेरित किया जाएगा। इस दौरान समाजसेवी विवेक पांडेय शिवम त्रिपाठी संजय शुक्ला अभिषेक मिश्रा मनीष दुबे अरुण उपाध्याय आदि लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट:-जितेंद्र कुमार वर्मा…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here