उत्तर प्रदेश में कोरोना के 1778 मरीज, अभी तक 248 लोग हुए ठीक

up coronavirus cases
image source - google

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया की प्रदेश में अब 1778 कोरोनावायरस के मरीज हैं। इनमें से 1504 सक्रिय हैं। 248 लोग पूरी तरह से ठीक हो कर घर जा चुके हैं और अब तक 26 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। जिन लोगों की मौत हुई है, वो वृद्ध थे या फिर पहले से ही किसी बीमारी से पीड़ित थे।

उत्तर प्रदेश के 56 जिलों में कोरोना वायरस के मरीज थे पर अब 11 जिले इस महामारी से मुक्त हो चुके हैं। यानी अब इनमें एक भी कोरोना का मरीज नहीं है। जिन जिलों में 20 या 20 से अधिक मरीज है। उनमें सीएम योगी ने नोडल अधिकारी नियुक्त किए हैं। यह जिले हैं लखनऊ, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, कानपुर नगर, मुरादाबाद, शामली, मेरठ, बस्ती, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, सहारनपुर, रायबरेली, बिजनौर और अमरोहा।

राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर पीएम मोदी ने देशभर के सरपंचों के साथ किया संवाद

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस समय प्रतिदिन टीम 11 के साथ बैठक कर कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं और लॉक डाउन के दौरान व इसके बाद में किए जाने वाले कार्यों को लेकर योजना बनाने में लगे हुए हैं। आज सीएम ने 2 बड़े फैसले किए हैं। पहला 30 जून तक उत्तर प्रदेश की सीमाएं सील रहेंगी और दूसरा प्रदेश के कर्मचारियों और पेंशन धारकों का महंगाई भत्ता बंद कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here