बीजेपी विधायक ने 150 किमी. साईकिल चलाकर रचा इतिहास

  • विधायक ने गोंडा से बाराबंकी तक तिरंगे के साथ की यात्रा, जगह जगह किया गया स्वागत
  • लखनऊ में मुख्यमंत्री तथा अन्य अधिकारियों से मिलकर कई ज़रूरी मुद्दों पर करेंगे बात
  • सदर विधायक ने गोंडा के गौरवशाली इतिहास को लेकर ज़ाहिर की चिंता

उत्तर प्रदेश के गोंडा सदर से भारतीय जनता पार्टी के विधायक प्रतीक भूषण ने 150वीं गाँधी जयंती के मौके पर इतिहास रच डाला। उन्होंने इस मौके पर रविवार को गोंडा के गोनर्द लॉन से करीब सुबह 4:30 बजे साईकिल से यात्रा शुरू की और 150 किमी. यात्रा कर लखनऊ के हज़रतगंज में स्थित महात्मा गाँधी की प्रतिमा पर फूलों की माला चढ़ाई। विधायक ने गोंडा से बाराबंकी तक तिरंगे के साथ यात्रा की और जगह जगह उनका स्वागत किया गया। उन्होंने यात्रा शुरू करने से पहले कहा कि वह लखनऊ में मुख्यमंत्री तथा अन्य अधिकारियों से मिलकर कई ज़रूरी मुद्दों पर बात करेंगे।

सदर विधायक ने गोंडा के गौरवशाली इतिहास को लेकर चिंता ज़ाहिर की है और इसके गौरव को फिर से स्थापित करने के लिए जलशक्ति मंत्री को एक पत्र लिखा है। जिसमे उन्होंने कहा है कि फ़िरोज़ाबाद, कानपुर, अयोध्या, मथुरा, प्रयाग जैसे शहर अपने उधोगों आदि के लिए पहचान बनाए हुए हैं लेकिन गोंडा औधोगिक और पर्यटन के मामले में कहीं भी नहीं है। अगर इतिहास उठाकर देखे तो यहाँ की मिटटी कृषि के लिए सबसे उपयुक्त थी और स्वतंत्रता संग्राम की लड़ाई सबसे आखरी तक लड़ने का गौरव भी गोंडा को प्राप्त है।

विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने श्रीराम और माँ दुर्गा का सन्देश देकर लोगो को किया जागृत

प्रतीक भूषण ने आगे लिखा है कि मैंने छात्र जीवन से अब तक का जो अध्ययन किया है उससे निष्कर्ष निकलता है कि यहाँ की कृषि, उपजाऊ मिटटी और बेहतर जलवायु पर निर्भर करती है। किन्तु गोंडा के घटते जलस्तर से दर्जनभर झीलों का अस्तित्व विलुप्त होने की कगार पर है और मिटटी की उपजाऊ क्षमता घटती जा रही है। अतः इन नदियों और झीलों के जीर्णोद्धर हेतु शासन का ध्यानकर्षण के लिए गोंडा से लखनऊ तक साईकिल से यात्रा करने का फैसला लिया है।