फ्लाइंग सिख Milkha Singh अब नहीं रहे हमारे बीच, फरहान अख्तर ने भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए लिखा..

milkha singh birthday
Image source Google

भारत के महान एथलीट मिल्खा सिंह (Milkha Singh) का 91 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। उनके इस तरह जाने से खेल जगत को ही नहीं बल्कि पूरे देश को दुख हुआ है। बता दें इसी हफ्ते उनकी पत्नी निर्मल मिल्खा का भी निधन हो गया था।

कोरोनावायरस ने बीते कुछ समय में हमारे कई प्रिय लोगों को हमसे छीन लिया और यह सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अपनी कड़ी मेहनत से मिली उपलब्धियों से मिल्खा सिंह ने पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन किया। उन्होंने अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया और मुसीबतों से लड़ते हुए जीत कर इतनी ऊंचाइयों तक पहुंचे। लेकिन कोरोनावायरस से जंग में वे हार गए।

Milkha Singh की कोरोना रिपोर्ट कुछ समय पहले पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद उनका इलाज अस्पताल में चल रहा था और वह स्वस्थ भी हो गए थे। जिसके बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। लेकिन बीच में अचानक तबीयत खराब होने के बाद उन्हें चंडीगढ़ के पीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया गया।

शुक्रवार को इलाज के दौरान उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी और देर रात खबर आएगी मिल्खा सिंह अब हमारे बीच नहीं रहे। इस खबर से खेल जगत शोक में डूबा हुआ है। मीका सिंह की उपलब्धियों को मूवी के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने वाले फरहान अख्तर ने भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

फरहान ने मिल्खा सिंह के साथ अपनी फोटो शेयर करते हुए लिखा ‘सबसे प्यारे मिल्खा जी, मेरा एक हिस्सा अब भी यह मानने को तैयार नहीं है कि अब आप इस दुनिया में नहीं रहे. शायद यह वह जिद्दी हिस्सा है जो मैंने आपसे लिया है…वह हिस्सा जो एक बार किसी चीज को ठान लेता है तो उसे बिना पूरा किए हार नहीं मानता. और सच तो ये है कि आप हमेशा जिंदा रहेंगे. क्योंकि आप बड़े दिलवाले इंसान से कहीं ज्यादा प्यार देने वाले और जमीन से जुड़े इंसान थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here