Kalyan Matka (Strong Jodi) क्या है और कब आता है Result?

kalyan matka

आज इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि Kalyan Matka क्या है और इसे किस तरीके से भारत में खेला जाता है।

कल्याण मटका एक तरह का सट्टा है या जिसे जुआ भी कहते हैं या आप इसे लॉटरी भी कह सकते हैं। इसे ठीक जुए की तरह ही खेला जाता है। जैसे जुए में नंबरों की सहायता से सट्टा लगाया जाता है, वैसे ही Kalyan Matka में भी नंबरों की मदद से सट्टा खेला जाता है। वैसे तो भारत में जुआ और सट्टा पूरी तरीके से गैरकानूनी है तथा बैन है लेकिन फिर भी कई जगह छुप के विभिन्न प्रकार के सट्टे और जुए खेले जाते हैं।

क्योंकि भारत में जुआ पूरी तरीके से बैन है तथा गैर कानूनी है इसलिए इसे आजकल ऑनलाइन माध्यम से बहुत खेला जाता है। ठीक इसी प्रकार कल्याण मटके को भी ऑनलाइन खेला जाता है। बाजार में बहुत तरह के सट्टे वाले गेम उपलब्ध हैं, जिसमें से कल्याण मटका भी एक है।

आखिर क्या है Kalyan Matka?

हम आपको बता दें कि कल्याण मटका एक तरह का मटका गेम है। इसकी शुरुआत मुंबई में हुई थी जिसे शुरू करने वाले कल्याणजी थे। इसीलिए इसका नाम कल्याण मटका रखा गया, जो कि आज तक चल रहा है। मुंबई में एक बाजार है जिसका नाम कल्याण बाजार भी है। पहले यह खेल ऑफलाइन खेला जाता था। लोग आके सट्टा लगाते थे लेकिन जब से भारत में जुआ और सट्टा गैरकानूनी हो गया है तब से छुप कर इसे ऑनलाइन माध्यम से खेला जाता है।

Kalyan Satta Matka एक निर्धारित समय पर खेला जाता है कल्याण मटका हर रोज दोपहर 4:05 पर Open किया जाता है और इसका बंद होने का समय शाम के 6:05 है। जैसे ही कल्याण मटका ओपन होता है वैसे ही सट्टा खेलना शुरू हो जाता है, यानी की सट्टे की शुरुआत हो जाती है।

इसके अलावा हम आपको यह भी बता दें कि Matka Kalyan भी दूसरे सट्टा गेम की तरह ही नंबरों के आधार पर होता है और उसी के अनुरूप इसे खेला भी जाता है। इसमें जो सही नंबर बताता है या फिर जो भी गेम का रूल है जैसे कि सही नंबर की जोड़ी भी बताता है। वह इंसान सट्टा का विनर होता है अर्थात वह जीत जाता है।

यदि आपको इस क्षेत्र में ज्ञान है और आपको पुराने आए kalyan matka result के बारे में जानकारी है तो आप थोड़ा सा गणित लगा कर इस सट्टे को जीत भी सकते हैं। इंटरनेट पर ऐसी कई सारी वेबसाइट और मोबाइल एप्लीकेशन मौजूद हैं जो कि यह दावा करती हैं कि वह कल्याण मटका रिजल्ट को एकदम सही से जीतने का तरीका बता सकती हैं, यदि उन तरीकों को आप फॉलो कर ले तो आप कल्याण मटका सट्टा बेहद आसानी से जीत सकते हैं। लेकिन इनमे से कुछ तरीके काम करते है तो कुछ नहीं। 

मार्केट में कल्याण मटका के अलावा भी कई सारे सट्टा गेम उपलब्ध है जैसे कि राजधानी नाइट मटका, राजधानी डे मटका, सेवन स्टार डे, परेल डे, डे लकी स्टार, परेल नाइट आदि।

Mumbai में इस तरह के खेल काफी ज्यादा प्रचलित है। इसलिए इनका नाम मुंबई से जुड़ा हुआ ही होता है जैसे कि Milan Day, राजधानी डे, टाइम बाजार, मुंबई बाजार ,कल्याण नाइट, वर्ली डे ,मेन मुंबई डे, सुपर कल्याण , कुबेर मॉर्निंग, सागर डे, सागर नाइट, भाग्यलक्ष्मी आदि बहुत सारे मटका गेम है जो कि बहुत ही फेमस है।

क्यों खेला जाता है Satta Matka?

किसी भी जुआ को खेलने का सबसे प्रमुख कारण यही होता है कि व्यक्ति को पैसे का लालच होता है और उससे भी ज्यादा उसमें यह सोच होती है कि किसी तरह से बिना मेहनत किए किस्मत के आधार पर पैसा कमाया जा सके। ऐसे लोगों के लिए Satta सबसे आसान और बाजार में आसानी से उपलब्ध होने वाला एक तरीका है। इस तरह से बिना मेहनत किए पैसा कमाने के लिए लोग सट्टे के चक्कर में पड़ जाते हैं और अपना बहुमूल्य समय गवा देते हैं, और सिर्फ समय ही नहीं कई बार लोग अपनी कमाई हुई मोटी धनराशि भी सट्टे में लगा देते हैं। सिर्फ इस उम्मीद से कि सट्टे में खेलकर इस धनराशि को बढ़ा सकते हैं।

लेकिन यदि कोई खेल है तो उसमें या तो जीत होगी या हार होगी। हर बार जीतना संभव नहीं होता और जब सट्टे में हार का सामना करना पड़ता है तो वह सिर्फ हार नहीं होती वह अपने पैसों से हाथ धोना होता है जो कि व्यक्ति मेहनत से कमाता है।

इन्हीं वजहों से सरकार ने भारत में सट्टे पर और जुए पर बैन लगाया और इसे पूर्ण रूप से गैरकानूनी घोषित भी किया। लोग सट्टे और जुए में इस कदर घुस जाते थे कि उसका असर उनके परिवार पर भी पड़ने लगता था और ज्यादातर यह कार्य पुरुष वर्ग की तरफ से ही होता था, क्योंकि पुराने समय से ही घर के मुखिया पुरुष रहे हैं और कमाने वाले भी वही होते हैं और ऐसे में यदि वह सट्टे की लत में खो जाएं तो इस पर सिर्फ उनका ही नहीं बल्कि पूरे के पूरे परिवार का नुकसान होता है। जब सरकार ने देखा कि इस सट्टे की लत की वजह से कई परिवार तबाह हो रहे हैं तब इस तरह के गेम्स को बैन करने का सुझाव या प्रस्ताव पारित किया गया तथा इन्हें पूर्ण रूप से भारत में गैर कानूनी घोषित कर दिया गया।

निष्कर्ष- इस लेख के माध्यम से हमने जाना कि kalyan matka क्या है, क्यों खेला जाता है satta matka और मार्केट में कल्याण मटका के अलावा और कौन से सट्टा गेम उपलब्ध हैं, साथ ही हमने यह भी जाना कि भारत में सट्टा गैरकानूनी घोषित हो जाने की वजह से इसे ऑनलाइन माध्यम पर छुप कर खेला जाता है, इसके अलावा सट्टा गैरकानूनी करने का क्या कारण था। 

Note:- इस पोस्ट का उद्देश्य आपको सट्टा मटका जैसे गेम के बारे में जानकारी देना था। कि लोग किस तरह प्रतिबन्ध के बाद भी इस तरह के गेम को खेलते है और अपनी किस्मत को आजमाने की कोशिश करते रहते है। हमारी आपको सलाह है कि आप जुआं और सट्टे जैसे गेम को कभी न खेलें।

क्या है kolkata ff tipps and tricks | kolkata fatafat today result

आशा करते हैं या लेख आपको पसंद आया होगा और कल्याण मटका से जुड़ी सभी जानकारी आपको इस पर प्राप्त हो गई होगी तथा अन्य मटका गेम के बारे में भी आप को ज्ञान हुआ होगा। सट्टा खेलने के दुष्परिणाम भी आपके समक्ष आए होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here