जानिए इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों के बारे में

google

जैसा की आप सब जानते है की यह साल 2019 ख़त्म होने वाला है। आपको बता दे की जैसे जैसे यह साल ख़त्म होता जा रहा है वैसे वैसे लोग इस साल में क्या हुआ ,कैसे हुआ यह साल कैसा गया, इस साल सबसे अच्छा क्या काम हुआ, इस साल सबसे गलत काम क्या था। इस तरह के तमाम सवालों के बारे में जानना चाहते है। ऐसे ही एक और बात है सभी के मन ये भी सवाल रहता है की इस साल सबसे अच्छी फिल्म कौन सी थी। तो आइये हम आज आपको बताते है की इस साल की सबसे हिट फ़िल्म कौन कौन सी थी।

इस साल की पहली सुपरहिट फिल्म

हर साल बॉलीवुड की कई फिल्में सिनेमाघर में दस्तक देती हैं। जिनमे से कई फिल्मे हिट जाती है तो कई फिल्मे फ्लॉप हो जाती है। एक तरह से देखा जाये तो ये फ़िल्मी दुनिया एक ताश के पत्ते के खेल के जैसी ही है। आपको बता दे की इस साल की सबसे पहली फिल्म 11 जनवरी 2019 को रिलीज हुई द सर्जिकल स्ट्राइक फिल्म ने पहले दिन महज 8.20 करोड़ रुपये की कमाई की थी। लेकिन धीरे-धीरे इस फिल्म ने रफ्तार पकड़ी और कुल 245.36 करोड़ रुपये की कमाई की। फिल्म में विकी कौशल लीड किरदार में नजर आए थे।

वीकेंड पर मर्दानी- 2 का मचा धमाल, जानें तीन दिन का कलेक्शन

2019 सिनेमा की नजर में काफी अच्छा साल माना जा रहा है

यह साल 2019 सिनेमा की नजर से काफी अच्छा साल माना जा रहा है। क्योकि इस साल बॉलीवुड की कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर उम्मीद से ज्यादा यानि रिकार्ड तोड़ कमाई की है। साथ ही अपनी सुपरहिट फिल्मो से दर्शकों का दिल भी जीता। इसी के चलते कुछ फिल्मों ने उम्मीद के मुताबिक कमाई नहीं की और कुछ तो अपनी लागत तक नहीं निकाल पाईं।

इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मे

इसके साथ ही आइये बढ़ाते है आगे इस साल की अन्य सुपरहिट फिल्मो के साथ साउथ फिल्म के हिंदी रीमेक ‘कबीर सिंह’ से अपनी ऐक्टिंग की छाप छोड़ने वाले शाहिद कपूर जिन्होंने कबीर सिंह में जो कमाल कर दिया वो किसी करिश्मे से कम नहीं है। शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी स्टारर फिल्म कबीर सिंह 21 जून 2019 में रिलीज हुई थी। फिल्म का बजट 60 करोड़ रुपये रहा और फिल्म ने 278.24 करोड़ रुपये की कमाई की। पहले हफ्ते फिल्म ने करीब 135 करोड़ रुपये, दूसरे हफ्ते करीब 80 करोड़ और तीसरे हफ्ते करीब 36 करोड़ की कमाई करते हुए फिल्म पांचवे हफ्ते भी सिनेमाघर में टिकी रही।

30 अगस्त को प्रभास की फिल्म साहो रिलीज हुई। फिल्म का बजट 350 करोड़ रुपये है और पहले ही दिन फिल्म कुल कमाई के मुताबिक 100 करोड़ क्लब में शामिल हो गई है। वहीं अकेले हिंदी सर्कल में फिल्म ने 24 करोड़ रुपये की कमाई की है। दुनियाभर में यह फिल्म दस हजार स्क्रीन्स पर रिलीज की गई है, जबकि भारत में यह फिल्म 4500 स्क्रीन्स पर रिलीज की गई है।

इसके बाद बात आती है बिग बॉस सलमान खान की इस साल की फिल्म की सलमान खान की इस साल की फिल्म भारत जो सलमान और कटरीना कैफ की फिल्म थी। यह स्टारर फिल्म ‘भारत’ ईद 5 जून 2019 के खास मौके पर रिलीज हुई थी। सलमान की ये फिल्म दक्षिण कोरियाई फिल्म ओड टू माय फादर का रीमेक थी। इस फिल्म ने पहले ही दिन 42.30 करोड़ रुपये कमाए थे। भाईजान की इस फिल्म ने 211.07 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

बॉक्स ऑफिस पर अमर कौशिक के निर्देशन में बनी आयुष्मान खुराना की फिल्म बाला की काफी धूम मची रही,और आख़िरकार फिल्म बाला ने वो भी मुकाम हासिल कर लिया जिसका इन्तजार था। बाला मूवी ने 5वें दिन में ही 1.35 करोड़ रुपए कमाए। इसके साथ ही इसका कुल कलेक्शन 100.15 करोड़ रुपए हो गया। आयुष्मान खुराना की यह फिल्म 7 नवम्बर को रिलीज हुई थी।