रायबरेली पुलिस ने एक शातिर गैंग को 25 लाख की चोरी की सरियों के साथ धरदबोचा

raebareli hindi news

यूपी की रायबरेली पुलिस ने एक शातिर गैंग के आठ सदस्यों को 25 लाख की चोरी की सरियों के साथ गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए चोरो का गैंग रात में बंद दुकानों के बाहर पड़ी सरिया को ट्रकों में भर लेते थे और उसे दूसरे जनपदों में कम कीमत में बेच देते थे। रायबरेली पुलिस इन चोरो की तलाश लंबे समय से तलाश कर रही थी। कल मुखबिर की सूचना पर मिल एरिया थाना क्षेत्र के मंचितपुर मोड़ पर गिरफ्तार कर लिया और उनके पास से दो अवैध तमंचे व कारतूस व चोरी में इस्तेमाल किये गए दो ट्रकों को बरामद कर लिया।

कई दुकानों को बना चुके अपना निशाना

रायबरेली के पुलिस अधीक्षक कार्यालय परिसर में पुलिस की गाड़ी में खाकी की निगहबानी में मौजूद इन शातिर चोरों के नाम दिलीप, रंजीत, पवन, राजदीप, सुनीत, जयदीप, प्रदीप व मेवालाल है। ये सभी रायबरेली व उन्नाव के निवासी है और गैंग बनाकर चोरी की वारदातों को अंजाम देते है। इन सभी ने अप्रैल माह में मिल एरिया थाना क्षेत्र की एक ट्रेडर्स की दुकान की रेकी कर दुकान के बाहर पड़ी हुई 13 कुंतल सरिया रात में ट्रकों में भर ली और वंहा से चलते बने।

इसके बाद उन्होंने कुछ दिन बाद दूसरी दुकान को निशाना बनाया और वंहा से भी सरिया लेकर चम्पत हो गए। दुकान मालिक ने मामले की सूचना पुलिस को दी और पुलिस अधीक्षक ने इसके खुलासे के लिए एसओजी व मिल एरिया पुलिस को लगाया। कल एसओजी टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ लोग मंचितपुर मोड़ के पास मौजूद है और किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है।

Lucknow: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी योगी सरकार के खिलाफ बैठी धरने पर

अवैध हथियार बरामद

सूचना और एसओजी व मिल एरिया पुलिस की टीम ने घेराबंदी कर वंहा मौजूद आठ लोगो को हिरासत में ले लिया और उनकी तलाशी ली तो उनके पास से दो अवैध तमंचे व कारतूस बरामद हुए। टीम ने जब उनसे कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने चोरी की वारदातों को अंजाम देने की बात स्वीकार कर 33 कुंतल सरिया व दो ट्रकों को बरामद करा दिया।ये सरिया उन्होंने दो दुकानों से चोरी की थी और इसे अमेठी में बेचने की फिराक में ग्राहक की तलाश कर रहे थे।पुल्स ने सभी को जेल भेज दिया।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twelve − eleven =