क्या है kolkata ff tipps and tricks | kolkata fatafat today result

kolkata ff

kolkata ff: आजकल लोग घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने के बारे में इंटरनेट पर ज्यादा सर्च करते रहते हैं और पैसे कमाने के आसान से आसान तरीके ढूंढते रहते हैं।

इस बीच ऑनलाइन गैंबलिंग या सट्टेबाजी का कारोबार भी बहुत फल फूल रहा है। क्योंकि लोग भारी संख्या में उसकी तरफ आकर्षित हो रहे हैं और पैसे कमा रहे हैं।

क्या है कोलकाता एफएफ

पहले के समय में सट्टेबाजी आमने सामने हुआ करती थी। लेकिन जैसा कि आप जानते हैं कि अब समय बदल चुका है और हर चीज ऑनलाइन हो गई है। तो ऑनलाइन गेम और गैंबलिंग दोनों को भी बढ़ावा मिल गया है। सट्टा मटका के बारे में तो आप जानते ही होंगे। इसी तरह की एक और साइट है kolkata ff।

kolkata ff की ओर इस समय लोगों का आकर्षण ज्यादा ही बढ़ता जा रहा है। इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि इंटरनेट पर इसके लगभग एक करोड़ के आसपास सर्च हैं। तो आज हम इसे के बारे में पूरी जानकारी आपको देंगे।

kolkata.ff का पूरा नाम कोलकाता फटाफट है जो कि एक लॉटरी गेम है ‌। भारत में लॉटरी को लेकर आकर्षण दशकों से रहा है। यही वजह है कि कई लॉटरी इस समय ऑनलाइन चल रही है उन्हीं में से एक कोलकाता फटाफट है।

कैसे खेलते हैं kolkata.ff

अब आप जान चुके हैं कि kolkata ff क्या है तो अब हम जान लेते हैं कि किस तरह लोग इसे ऑनलाइन खेलते हैं और कोलकाता एफएफ रिजल्ट कब आता है।

हर लॉटरी की तरह यह भी अंको का गेम है। जिसमें नंबर 1 से लेकर 10 तक कुल मिलाकर 10 अंक होते हैं। इनमें से किसी एक अंक पर लोग पैसे लगाते हैं और यदि वह नंबर खुल जाता है तो उन्हें 9 गुना ज्यादा पैसा मिलता है।

उदाहरण के लिए मान लीजिए आपने नंबर चार पर 20 रूपए लगाया है और वह नंबर Kolkata ff result आने पर खुल जाता है तो आपको 180 रूपए मिलेंगे यानी सीधा 9 गुना का फायदा।

kolkata ff गेम दो तरह से खेला जाता है एक तो सिंगल और दूसरा पत्ती। आइए जानते हैं कि सिंगल और पत्ती क्या है?

Single जैसा कि नाम से पता चलता है कि सिंगल जाने सिर्फ एक अंक जिस पर आप पैसे लगा सकते हैं। जैसा कि हम न बताया कि इस गेम में एक से लेकर दस तक 10 अंक हैं तो आप अगर सिंगल खेल रहे हैं तो 1, 2, 3, 4, 5 आदि बाकी नंबरों में से किसी एक नंबर पर पैसे लगा सकते हैं।

1–एक्का
2- दुक्की
3-तिग्गि
4-चौआ
5-पंजा
6-छक्का
7-सत्ता
8-अठ्ठा
9- नौका
0- बिंदी

पत्ती क्या है?

पत्ते सिंगल की तरह नहीं होती है। सिंगल में एक अंक था लेकिन पत्ती में 3 अंकों का समूह होता है। इसमें पहले से बड़ा दूसरा और दूसरे से बड़े तीसरा अंक होता है। इसे आप इस गेम का नियम भी कह सकते हैं।

पत्ती में 3 अंक हैं और हर अंक की 22 पत्ती होती हैं। जैसे 1 की 22, 2 की 22, 3 की 22। रिजल्ट आने पर इनकी पत्ती खुलती है जिससे विजेता का पता चलता है।

पत्ती कैसे निकालें

जैसा कि हमने बताया कि पत्ती में 3 अंक होते हैं इन तीन अंक को जोड़ने पर जो शेष आता है उसकी दाएं ओर का अंक जो होगा वह उसकी पत्ती कहलाएगा। अब इसको हम उदाहरण के जरिए समझेंगे।

जैसे एक पत्ती है जिसके अंक 567 है अब अगर इन्हें जोड़ा जाए तो 5+6+7= 18, राइट साइड में आठ है यानी 567, 8 नंबर की पत्ती है।

इसी तरह अगर हम तो उसे उदाहरण के जरिए समझने की कोशिश करें तो 789 पत्ती है। अगर जोड़ा जाए तो 7+8+9= 24, अब राइट साइड में चार नंबर है। यानी 789, 4 नंबर की पत्ती है।

पत्ती में अगर 0 है तो

अब अगर 3 अंकों में से एक 0 है तो आपको कैसे पता चलेगा कि यह अंकित किस की पत्ती है। तो हम आपको बता दें कि जोड़ने पर इसमें शून्य नहीं जोड़ा जाएगा।

उदाहरण:- 6+7+0= 13 तो 670, तीन नंबर की पत्ती है। इसी तरह अगर 8+9+0= 17 तो 890 सात नंबर की पत्ती है।

पत्ती पर खेलने के फायदे

ऊपर हमने बताया कि सिंगल पर खेलने पर 9 गुना ज्यादा पैसा मिलता है वहीं अगर पत्ती पर खेलते हैं तो आपको 100 गुना ज्यादा पैसा मिलता है। इस बात को उदाहरण से समझने की कोशिश करते हैं। अगर आपने किसी पत्ती पर 100 रूपए लगाए तो आपको 10000 रूपए मिलेंगे।

kolkata ff खेलने का समय

कोलकाता एफएफ सोमवार से शनिवार तक सुबह 10:00 बजे से रात 9:00 बजे तक चलता है और रविवार को सिर्फ चार बार आप गेम सकते है। यह गेम 1 दिन में 8 बार चलता है। जिसका Time-Table हमने नीचे दिया है।

10:35
12:05
1:35
3: 05
4:35
6:05
7:35
9: 05

कोलकाता एफएफ रिजल्ट

जैसा कि आप जानते होंगे कि कोई भी लॉटरी कंपनी यह नहीं बताती कि वह रिजल्ट किस आधार पर निकलती है। इसी तरह kolkata.ff रिजल्ट किस आधार पर निकाला जाता है इसकी जानकारी नहीं है।

कितने पैसे लगा सकते हैं?

जितने भी ऑनलाइन हो गेम या फिर गैंबलिंग होती है उनमें मिनिमम अमाउंट होता है। इसी तरह kolkata.ff में भी कम से कम आप 2.50 रुपए और 5 रुपए या इससे ज्यादा लगा सकते हैं। इससे कम आप पैसे लगाकर इस गेम को नहीं खेल सकते हैं।

यहां पर ध्यान देने वाली बात यह है कि अगर आप कोलकाता एफएफ खेलने जा रहे हैं तो आपको लगभग रिजल्ट आने से आधे घंटे पहले पैसे लगाने होंगे।

कौन खेल सकता है कोलकाता फटाफट

kolkata.ff या जिसे कोलकाता फटाफट भी कहा जाता है इसे हर कोई नहीं खेल सकता है। जैसा कि नाम से ही पता चलता है कि कोलकाता, यानि यह गेम सिर्फ कोलकाता वालों के लिए ही है।

कोलकाता के जो लोग इस गेम को खेलना चाहते हैं वह ऑनलाइन या फिर अपने आसपास जहां पर kolkata.ff खेला जाता हो वहां पर जाकर जानकारी ले सकते हैं और खेल सकते हैं।

Note: इस पोस्ट में हमने kolkata.ff के बारे में आपको बताया है। ऐसा हमने इसलिए किया क्योंकि नेट पर Kolkata FF, Kolkata ff result, ff Kolkata, Kolkata ff result today, Kolkata fatafat FF, Kolkata ff Satta result आदि को लेकर इंटरनेट पर काफी सवाल पूछे जा रहे थे। इसलिए हमने इस पोस्ट के जरिए आप को जानकारी देने की कोशिश की है।

निष्कर्ष: इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि kolkata.ff क्या है और इसे खेलने के नियम क्या है और इस गेम को कौन लोग खेल सकते हैं। यदि इसके बाद भी आपके मन में कोई प्रश्न हो तो आप हमसे कमेंट करके पूछ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here