वर्चुअल समिट में क्या बोले पीएम मोदी और बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना

virtual summit pm modi and bangladesh PM
image source - google

आज गुरुवार को पीएम मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने वर्चुअल समिट में हिस्सा लिया।

वर्चुअल समिट में पीएम ने कहा कि विजय दिवस के तुरंत बाद आज की हमारी मुलाकात विशेष महत्व रखती है। एंटी-लिबरेशन ताकतों पर बांग्लादेश की ऐतिहासिक जीत को आपके साथ विजय दिवस के रूप में मनाना हमारे लिए गर्व की बात है।

पीएम मोदी को बांग्लादेश आने का दिया न्योता 

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने अगले वर्ष पीएम मोदी को बांग्लादेश आने का निमंत्रण दिया है। जिसपर पीएम मोदी ने कहा कि अगले वर्ष बांग्लादेश यात्रा के निमंत्रण के लिए मैं आपका धन्यवाद करता हूं। आपके साथ बंगबंधु को श्रद्धांजलि अर्पित करना मेरे लिए गर्व की बात होगी।

बांग्लादेश हमारी नेबरहुड फर्स्ट नीति का एक प्रमुख स्तंभ है। बांग्लादेश के साथ संबंधों मे मजबूती और गहराई लाना मेरे लिए पहले दिन से ही विशेष प्राथमिकता रही है। इसके साथ ही पीएम ने कोरोना वैक्सीन के बारे में चर्चा कि और संयुक्त रूप से भारत और बांग्लादेश के बीच चिल्हाटी-हल्दीबाड़ी रेल लिंक का उद्घाटन किया।

बांग्लादेश की पीएम ने मोदी सरकार कि की तारीफ

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने मोदी सरकार की कोरोना से लड़ाई को लेकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि दुनिया के सबसे ज़्यादा प्रभावित और आबादी वाले ज़ोन में से एक में जिस तरह से आपकी सरकार ने कोरोना वायरस का सामना किया उसकी मैं सराहना करती हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here