मुरादाबाद : स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही के चलते घंटों सड़क किनारे पड़ी रही प्रसूता

Maternity lying on the road
Moradabad

मुरादाबाद :। यूपी के बुलंदशहर में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आयी है। जहाँ एक महिला ने डिलीवरी होने के घण्टों बाद भी दर्द झेला। छुट्टी होने के कई घण्टे बाद तक भी महिला अपनी नवजात बच्ची को लेकर एम्बुलेंस के लिए सड़क किनारे पार्किंग के पास पड़ी रही, लेकिन उसे एम्बुलेंस नही मिली। महिला के पति के पहुँचने के बाद जच्चा बच्चा को प्राइवेट गाड़ी से उसके गांव नवादा लाया गया।

स्वास्थ्य महकमे की पोल खोल रहीं ये तसवीरें बुलंदशहर के जिला महिला अस्पताल की हैं जहाँ कार पार्किंग के पास जमीन पर पड़ी ये महिला नवादा गांव की है जिसने बुधवार की सुबह बेटी को जन्म दिया तो गुरुवार को अस्पताल ने छुट्टी दे दी। मगर छुट्टी के घण्टों बाद 102 पर कॉल करने पर भी महिला को एम्बुलेंस नही मिली जिसके कारण महिला नवजात को लेकर महिला अस्पताल से बाहर कार पार्किंग के पास जमीन पर पड़ी रही।

बार- बार एम्बुलेंस कर्मियों से घर छोड़ने की गुहार लगाई मगर उनका दिल नही पसीजा और महिला से खर्चे के नाम पर पैसे की मांग तक कर डाली। कई घंटों बाद तक भी जब कोई साधन नही मिला तो महिला के पति ने पहुँचकर प्राइवेट गाड़ी का बंदोबस्त किया तब जाकर जच्चा बच्चा को सुरक्षित घर लाया गया। वहीं मुख्य चिकित्सा अधिकारी भवतोष शंखधर ने मामला संज्ञान में आते ही पूरे प्रकरण की जांच बैठा दी।

रिपोर्ट:-नासिर खान…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here