भारत चीन सीमा पर रक्षामंत्री की हुंकार ,भारत की एक इंच भी जमीन कोई…

Defence Minister in Ladakh
image source - google

Defence Minister in Ladakh: आज रक्षामंत्री राजनाथ सिंह लेह पहुंचे जहां उन्होंने जवानों से मुलाकात की। उन्होंने सीमावर्ती इलाक़ों का दौरा किया और लुकुंग चौकी पर जाकर भारतीय सेना के जाँबाज़ जवानों एवं अधिकारियों से मुलाकात की। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने युद्ध अभ्यास भी देखा औऱ जवानों का हौसला बढ़ाया।

जवानों को सम्बोधित करते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा की आज आपसे मिलकर ख़ुशी हो रही है तो मन में एक पीड़ा भी है,हाल ही में भारत औऱ चीन सैनिकों के बीच जो कुछ भी हुआ ,उसमे हमारे कुछ जवानों ने बलिदान देते हुए अपनी सीमा की रक्षा की। उन्हें खोने का गम औऱ आपसे मिलने की ख़ुशी है। मै उन जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ। आप लोगों ने न सिर्फ सीमा की रक्षा की है बल्कि 130 करोड़ भारतवासियों के सम्मान की सुरक्षा भी की है।

अभी सीमा विवाद को हल करने के लिए बातचीत का दौर चल रहा है औऱ ये मामला हल होना चाहिए पर ये कहाँ तक होगा, इसकी मै गैरेंटी नहीं दे सकता। लेकिन मै इतना यकीन दिलाना चाहता हूँ की भारत की एक इंच जमीन को दुनिया की कोई भी ताकत छू नहीं सकती,उसपर कब्ज़ा नहीं कर सकती।

आगे रक्षामंत्री ने कहा की हम शांति चाहते है ,अशांति नहीं। हमने दुनिया के किसी भी देश के स्वाभिमान पर चोट पहुँचाने की कोशिश नहीं की ,लेकिन अगर दुनिया की कोई ताकत हमारे स्वाभिमान पर चोट पहुँचाने की कोशिश करेगी तो उसे हम किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here