जम्मू कश्मीर में आतंकियों का खात्मा जारी, आज तीन और आतंकी सुरक्षाबलों ने किए ढेर

security forces killed militants
image source - google

इन दिनों जम्मू कश्मीर में आतंकियों के ऊपर खतरा मंडरा रहा है। यदि ऐसा ही रहा तो जल्द ही जम्मू कश्मीर से आतंकियों का नामो निशान मिट जाएगा। दरअसल पिछले कुछ दिनों से लगातार सेना और आतंकियों की मुठभेड़ हो रही है। जिसमें अब तक कई आतंकी मारे जा चुके हैं।

आज मंगलवार को जम्मू कश्मीर के शोपियां के तुर्कवागम इलाके में सेना ने 3 आतंकियों को मार गिराया है। यह पिछले तीन हफ्तों का पांचवा सफल ऑपरेशन रहा है। जिसमें कोई भी जवान हताहत नहीं हुआ है। सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। जिसके बाद उन्होंने वहां पहुंचकर इलाके की घेराबंदी कर दी और आतंकियों से आत्मसमर्पण करने को कहा। लेकिन उन्होंने फायरिंग करनी शुरू कर दी। इसके बाद जवाबी कार्यवाही में 3 आतंकी मारे गए हैं।

इस बार जम्मू कश्मीर में सबसे ज्यादा ऑपरेशन स्थानीय लोगों द्वारा दी गई सूचना के आधार पर किए गए। जिसमें सुरक्षाबलों को काफी सफलता भी मिली है। इस बात से यह साफ हो जाता है कि जम्मू कश्मीर के लोग भी शांति चाहते हैं। लेकिन हमारा पड़ोसी देश पाकिस्तान अशांति फैलाना चाहता है। जिसकी वजह से लगाकर आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश कर रहा है।

जून 2020 तक 95 आतंकी मारे जा चुके हैं और अभी भी घाटी में 120 आतंकी सक्रिय हैं। यदि इसी तरह ऑपरेशन सफल होते रहे तो इन आतंकियों का भी खात्मा हो जाएगा और घाटी में शांति स्थापित होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here