पाक के सदाबहार दोस्त चीन ने लगाया चूना, अंडर गारमेंट्स से बने भेजे मास्क

chinese mask
Google

पाकिस्तान का सदाबहार दोस्त चीन जो हर काम में पाकिस्तान का साथ देता है। उसने पाकिस्तान को बहुत बड़ा चूना लगा दिया है। कोरोनावायरस महामारी से बचने के लिए लोगों को मास्क लगाने और किसी से भी 1 मीटर दूरी बनाए रखने की सलाह दी जा रही है। ऐसे में दुनिया के कई देशों में मास्क की कमी हो गई है। जिन देशों में मास्क की कमी है वो अन्य देशों से मास्क मंगा रहे हैं। पाकिस्तान ने भी चीन से एन-95 मास्क का ऑर्डर देकर मंगवाए थे पर चीन ने पाक के साथ धोखा किया और अंडर गारमेंट्स से बने हुए मास्क पाक को थमा दिए, जो किसी काम के नहीं है।

डॉक्टरों ने उपयोग से किया इनकार

चीन के द्वारा भेजे गए मास्क जब पाकिस्तान पहुंचे, तो उनको बिना देखे सीधा अस्पताल उपयोग के लिए पहुंचा दिया गया। जब डॉक्टरों ने यह मास्क देखे तो उन्होंने बताया कि यह मास्क किसी काम के नहीं है और यह अंडर गारमेंट्स से बने हैं। डॉक्टरों ने इनका उपयोग करने से भी इनकार कर दिया और वापस भेज दिए। सिर्फ पाकिस्तान में ही नहीं अन्य देशों से भी इस तरह की शिकायत आ चुकी है कि चीन ने मेडिकल सहायता देने के नाम पर मजाक किया है।

दुनिया में संक्रमित लोगों की संख्या 10 लाख के पार, इन 3 देशों में सबसे ज्यादा कोरोना का कहर

यह खबर सामने आते ही सभी न्यूज़ चैनलों की हेडलाइन बन गई और सब ने चीन की इस हरकत पर अपना गुस्सा जाहिर किया। यह आश्चर्य की बात है कि जो देश चीन की हरदम तारीफ करता रहता है। हर दम उसको अपना सबसे अच्छा दोस्त बताता है, उसने उसके साथ ऐसा धोखा किया। तो अन्य देश चीन से क्या उम्मीद कर सकते हैं। बता दे कोरोनावायरस से बचने के लिए डॉक्टर एन-95 मास्क का उपयोग करने की सलाह देते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here