कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर पीएम को लिखा पत्र

Sonia Gandhi writes to Prime Minister
image source - google

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी होने के मामले पर पत्र लिखा है। सोनिया गांधी ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी से जुड़े फैसले को असंवेदनशील करार दिया है और प्रधानमंत्री से आग्रह किया है कि वे इस फैसले को वापस ले।

पत्र में सोनिया गांधी ने आगे कहा कि सरकार ने पेट्रोल डीजल की कीमत बढ़ाकर 260000 करोड़ रुपए का अतिरिक्त राजस्व जुटाने की कोशिश कर रही है। पिछले 6 सालों में पेट्रोल पर 258 % और डीजल पर 820 % एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई गई है। जिससे करीब केंद्र सरकार ने 18 लाख करोड़ रुपए कमा लिए हैं।

सोनिया गांधी ने कहा कि मुझे समझ नहीं आ रहा कि कोरोना महामारी से जब देश में इतनी नौकरियां जा रहे हैं और लोगों को जीने तक का संकट आ गया है। तब सरकार इस तरह पैसे क्यों बढ़ा रही है। क्रूड ऑयल का दाम लगातार घटने के बाद भी सरकार दाम बढ़ा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पत्र में सोनिया गांधी ने आगे कहा कि यदि आप लोगों से आत्मनिर्भर होने की उम्मीद करते हैं तो उनके आगे बढ़ने के मार्ग में वित्तीय बाधा ना खड़ा करें। लोग पहले से ही मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। जिन लोगों को पैसे की आवश्यकता है, उनके हाथ में सीधे पैसे दीजिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here