What is Voot? How to use Voot App and watch movie.

Voot
google

Voot App : दोस्तों की जैसा की आप जानते हो की आजकल दिन प्रतिदिन Technology आगे बढती जा रही है। आप रोजाना Technology की मदद से कुछ न कुछ नया देखते है। सही तरह से कहा जाये तो हम सब पूरी तरह से Technology आदि भी हो चुके है। आज से बहुत साल पहले हमारी जिन्दगी में एक समय ऐसा भी था। जब Internet का हमारी जिंदगी में कोई स्थान नहीं था।

उस समय हमारे जीवन में टीवी और रेडियो केवल मनोरंजन के साधन थे। लेकिन अब Internet के बिना कुछ भी सम्भव नहीं है। यदि हम कहें रोटी,कपड़ा और मकान ही नहीं अब जरूरत की चीजों में रोटी,कपड़ा,मकान और इन्टरनेट भी शामिल है तो गलत नहीं होगा। यदि हमे किसी से बात या मेसेज करना है तो हम Internet का इस्तेमाल करते है।

यदि हमे कुछ खरीदना है तो हम Internet उपयोग कर रहे होते है। इतना ही नहीं किसी भी प्रकार की अपडेट ,खबर ,जानकारी या फिर मनोरंजन के लिए भी हम Internet का ही सहारा लेते है। ऐसे में यह कहना भी गलत नहीं है की हम सभी अब चारों ओर Internet के जाल में घिरे हुए है। यह हमारे ऊपर है की इसका इस्तेमाल हम किस दिशा में करते है। आपको Internet आपकी सुविधा के लिए दिया जाता है। जिससे आप घर बैठे अपने जरुरी से जरुरी काम कर सके। लेकिन आज के दौर में ज्यादा से ज्यादा व्यक्ति Internet का दुरुपयोग कर रहा है।

How to activate Jio Sim : ऐसे करें अपने जिओ सिम को एक्टिवेट

अब आप यह सोच रहे होंगे की मै आपको ये सब क्यों बता रही हूँ। तो चलिए अब हम से मुद्दे की बात करते है। आपको बता दूँ की Internet के इस दौर में रोजाना नयी Apps भी मार्किट में आती है। जो हम सभी को लुभाने और अपनी ओर आकर्षित करने के लिए भरपूर प्रयास करती है। ऐसी ही एक Smart phone Application Voot सभी के सामने आई है।

जिसने कई सारे सीरियलस को स्पोंसर करके लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करना शुरू कर दिया है। आपने अक्सर ही टीवी पर Voot Bigg Boss , Voot Colors TV , Voot Kasam , Voot Splitsvilla आदि के बारे में जरुर सुना होगा। तो आइये दोस्तों अब हम बात करते है Voot क्या है ? इसकी क्या Services है ? हम किस तरह Voot App Download कर सकते है ?

What is Voot ?

तो दोस्तों आज कल की इस भागदौड़ भरी जिन्दगी में हर कोई अपने अपने कामो में व्यस्त रहता है। जिसके कारण मनोरंजन या फिर अन्य प्रकार के TV Shows के लिए उसके पास वक़्त नहीं रह जाता। ऐसे में यदि आप TV सीरियलस के शौक़ीन है और आप इनके लिए अपनी जिदंगी में अलग से समय नहीं निकाल पा रहे है।तो आप के लिए voot सबसे अच्छा साधन है।

दरअसल दोस्तों Voot App के माध्यम से आप अपने पसंदीदा TV Shows कभी भी कहीं भी देख सकते है। फिर चाहे वह कोई Reality Shows की हो या फिर Kids Shows आपको सभी Popular सीरियलस , Movies आदि Voot App पर आसानी से मिल जायेगे। यदि आप कोई भी विडियो Voot .com या Voot App से Download करना चाहते है तो भी आसानी से कर सकते है। मतलब की आप ऑनलाइन तो देख ही सकते है और अगर आपके पास टाइम नहीं है तो कोई भी टीवी शो डाउनलोड करके देख सकते है।

दोस्तों मुझे उम्मीद है की आपको मेरी बताई अब तक की सारी बातें सही तरह से समझ गये होंगे की Voot Kya Hai ? और इसके क्या फायदे है ? तो आइये अब इसके आगे के प्रोसेस की बात करते है की आखिर हम किस प्रकार से Voot App Download कर सकते है ?

How to download Voot App?

आपको बता दूँ की Online TV शो देखने की सुविधा उपलब्ध कराने वाली voot App इस समय काफी ज्यादा चर्चित है। इसे आप अपने मोबाइल और कंप्यूटर दोनों जगह ही इस्तेमाल कर सकते है। लेकिन इसके बारे में मैं आपको और जानकारी देने से पहले बात करती हूँ voot App को मोबाइल में किस प्रकार Download किया जाता है।

Voot App Download in Mobile

दोस्तों अगर आपको voot aap को मोबाइल में इंस्टाल करना है तो इसके लिए आपको बहुत ज्यादा परेशान होने की जरुरत नहीं है। बस आपको कुछ साधारण स्टेप्स ही फॉलो करने है। सबसे पहले आपको गूगल प्लेस्टोर पर जा कर वूट सर्च करना है। सर्च करने के बाद आपको voot aap मिल जायेगा। फिर उसके बाद आपको उसे इनस्टॉल कर देना है। इनस्टॉल करने के बाद aap ओपन करके आपको आसानी से ही आगे के स्टेप्स खुद ही मिल जायेगे की आपको क्या देखना है। आप Voot App को TutuApp Apk के माध्यम से भी डाउनलोड कर सकते है।

Voot App Download in Computer

अब हम बात करेंगे की voot aap को अपने कंप्यूटर या लैपटॉप पर उपयोग कैसे करें। तो दोस्तों आपको इसके लिए सबसे पहले Bluestack डाउनलोड करना होगा। जिसके बाद आप आसानी से ही अपने system पर voot को इनस्टॉल कर पायेगे। यदि आप voot को इस्तेमाल करने में परेशानी का सामना कर रहे है तो आपको बता दें , वूट को इंस्टाल करने के बाद आपने राईट साइड में दिए गये menu पर क्लिक करना है। जहां आपको कई सारे आप्शन मिलेंगे। जिसमे से आप अपने पसंद के शो को सेलेक्ट कर सकते है और विडियो डाउनलोड भी कर सकते है।

Voot App Features

अगर हम बात करें Voot App के Features की तो हमे इसमें फ्री में ही कई भाषाओ को चुनने का विकल्प मिलता है। जिससे आप अपनी पसंदीदा लिस्ट भी तैयार क्र सकते हो। इतना ही नहीं इसके साथ आप जब भी जिसे आप जब चाहे डाउनलोड भी कर सकते है। तो दोस्तों यह थी हमारी आज की जानकारी Voot क्या है ? Voot App Download कैसे करें? और इसके क्या फायदे है ? से जुडी जानकारी।

तो दोस्तों उम्मीद करती हूँ की आपको यह आर्टिकल voot क्या है ? जरूर पसंद आया होगा। यदि दोस्तों आपको हमारी दी हुई जानकरी अगर अच्छी लगी हो तो हमारे इस आर्टिकल को ज्यादा से ज्यादा शेयर करे। इसके साथ ही और भी इसी तरह की जानकरी के लिए हमारे साथ आवाजे उत्तर प्रदेश के साथ बने रहें।