नेशनल कांफ्रेंस नेता फ़ारुख़ अब्दुल्ला ने बताया पीएम के साथ मीटिंग में क्या हुई बात

National Conference leader Farooq Abdullah

नेशनल कांफ्रेंस नेता फ़ारुख़ अब्दुल्ला (National Conference leader Farooq Abdullah) ने पीएम मोदी के साथ हुई मीटिंग को लेकर कहा कि PM से मुलाकात बहुत अच्छी रही। सभी पार्टियों ने अपनी बात उनके सामने रखा। उनकी तरफ से ये पहला कदम था कि किसी भी तरीके से जम्मू-कश्मीर के हालात बेहतर बनाए जाएं और एक सियासी दौर शुरू किया जाए। जब तक मैं अपनी जमात से बात नहीं कर लेता कुछ कह नहीं सकता।

हमें वहां अलायंस के तौर पर नहीं बुलाया गया था। अगर बुलाया गया होता तो अलायंस की तरफ से एक को ही बुलाया गया होता। वहां पार्टीयों को दावत दी गई। गुपकार अलायंस के सदस्यों ने बैठक में हिस्सा लिया। बैठक में हमने कोई ऐसी बात नहीं की जो अलायंस के एजेंडा के बाहर हो।

वहां किसी ने प्रधानमंत्री से नहीं कहा कि हम 5 अगस्त कबूल करते हैं। हमने कहा कि हम इससे नाराज हैं। PM से महबूबा मुफ्ती और फारुख अब्दुल्ला ने साफ कहा कि BJP को 370 हटाने का एजेंडा कामयाब कराने में 70 साल लगे। हमें 70 महीने लगेंगे तो भी हम अपने मिशन से पीछे नहीं हटेंगे।

CPI-M नेता: हम प्रधानमंत्री की बुलाई बैठक में चुनाव मांगने के लिए नहीं आए, बल्कि..

5 अगस्त 2019 को धारा 370 हटने के बाद से लगातार जम्मू कश्मीर की राजनीतिक पार्टियां पूरा जोर लगा रही है कि किसी तरह धारा 370 बहाल हो जाये। इन पार्टियों के मिलकर गुपकर गठबंधन बनाने के पीछे भी यही वजह है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here