अगर किम जोंग उन स्वास्थ्य, तो चीन ने क्यों भेजी मेडिकल टीम?

kim jong un north korea
image source - google

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के स्वास्थ्य को लेकर रहस्य बना हुआ है। कल अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने किम जोंग के स्वास्थ्य को लेकर आ रही खबरों को झूठा बताया था और इसके लिए 1 न्यूज़ चैनल सीएनएन की आलोचना भी की थी। लेकिन आज खबर आ रही है कि चीन ने उत्तर कोरिया अपनी एक मेडिकल टीम को रवाना किया है।

इस समय मीडिया में किम जोंग उन के स्वास्थ्य को लेकर दो-तीन तरह की बातें चल रही है। पहले अमेरिकी न्यूज़ चैनल सीएनएन ने ट्विटर पर जानकारी दी थी कि किम जोंग उन की तबीयत 12 अप्रैल से सही नहीं है। मोटापे और ज्यादा स्मोकिंग के वजह से उनकी तबीयत खराब हुई है। वहीं एक और खबर सामने आई थी। जिसमें कहा गया कि किम जोंग कोमा में जा चुका है। फिर एक और खबर आई कि किम जोंग का ब्रेन डेड हो गया है। अब इनमें से सच कौन सी खबर है, इसका अभी पता नहीं लग पाया है। क्योंकि उत्तर कोरिया अपनी कोई भी जानकारी जल्दी साझा नहीं करता है, खासकर शासक किम को लेकर।

स्वास्थ्य कर्मियों के साथ पुलिसकर्मियों को भी खतरा, 50 से अधिक पुलिसकर्मी किए गए क्वॉरेंटाइन

इसलिए अब किम जोंग के स्वास्थ्य को लेकर रहस्य बना हुआ है। चीन ने उत्तर कोरिया के लिए मेडिकल टीम को रवाना कर दिया है पर ऐसा किस लिए किया, इसकी चीन ने भी जानकारी नहीं दी है। लेकिन इन सब बातों को देखते हुए लगता है कि उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग का स्वास्थ्य सही नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here