केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कब शुरू होंगे ट्रेन और विमान सेवाएं

prakash javadekar
image source - google

यात्री ट्रेनों और विमान सेवाएं पहले 15 अप्रैल से लॉक डाउन खत्म होने के बाद शुरू होने वाली थी पर लॉक डाउन की अवधि बढ़ने के बाद इन सेवाओं को ना शुरू करने का निर्णय लिया गया था। इन सेवाओं को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि अभी इन सेवाओं को शुरू करने को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। इनको शुरू तो होना ही है पर कब, इसके लिए अभी दिन तय नहीं किया गया है।

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि अभी इन सेवाओं को लेकर चर्चा करना व्यर्थ है। क्योंकि अभी इनको लेकर कोई विचार नहीं किया जा रहा है। अभी रोज स्थिति की समीक्षा की जा रही है और फिर कोई फैसला लिया जा रहा हैै। ट्रेन और हवाई सेवाओं को शुरू करने से पहले भी स्थिति की समीक्षा करनी होगी और इस बारे में आखरी फैसला सरकार ही लेगी।

ट्रंप की चीन को चेतावनी, दोषी पाए जाने पर भुगतना होगा परिणाम

कुछ एयरलाइंस कंपनीयों ने 3 मई के बाद सेवा शुरू करने की बात कही थी पर विमान मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने एयरलाइंस कंपनियों को सलाह दी है कि वे स्वयं कोई निर्णय ना लें। सरकार द्वारा घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की अनुमति मिलने के बाद ही टिकटों की बुकिंग शुरू करें। रेलवे ने भी लॉक डाउन तक अपनी सभी यात्री ट्रेनों को रद्द कर दिया है और शुरू होने को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here