केरल में मिले कोरोना वायरस के 5 नए केस, भारत में मरीजों की संख्या हुई 40

coronavirus new patient
image source - google

कोरोना वायरस के मरीज भारत में भी बढ़ते जा रहे है। केरल में कोरोना वायरस के 5 व तमिलनाडु में एक नया केस सामने आया है । जिसके बाद अब संक्रमित लोगों की संख्या 40 हो गयी है। बता दें भारत में कोरोना वायरस का पहला मरीज केरल में ही पाया गया था। जो चीन की यात्रा कर भारत आया था और इसके बाद दो और मामले सामने आये थे। हालाकिं इलाज के बाद इनको छुट्टी दे दी गयी थी।

केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने बताया की कोरोनोवायरस के 5 नए सकारात्मक मामलों को यहां के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। इनमे से 3 लोग इटली से लौटे थे और इनसे पठानमथिट्टा जिले में दो और को ये बीमारी हो गयी। इन सभी का इलाज चल रहा है। आगे स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने कहा की विदेश से आने वाले लोगों की जिम्मेदारी है की वो भारत पहुंचते ही अपनी जाँच करायें।

World Cup T20 :-Ind vs Aus की खिताबी भिड़ंत कल,दोनों टीमों के बीच के रिकॉर्ड

तमिलनाडु में भी एक मरीज

तमिलनाडु की स्वास्थ्य सचिव लीला राजेश ने जानकारी दी की ‘तमिलनाडु में भी एक व्यक्ति कोरोना वायरस से से संक्रमित पाया गया है और उसका इलाज हॉस्पिटल में चल रहा है। साथ ही संपर्क इतिहास ट्रेस किया जा रहा है।’ बता दें इटली में 4600 से ज्यादा संक्रमित लोगों की पुष्टि रविवार को हुई है। जिसके बाद कुल संक्रमित लोगों की संख्या 5883 हो गयी और 233 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत ने इटली,चीन,थाईलैंड आदि कई देशों के वीजा को रद्द कर दिया है और लोगों को यात्रा न करने की सलाह दी गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here