लखीमपुर खीरी : फिर से हुई दहेज दानवों का शिकार एक विवाहिता…

dowry demons
Lakhimpur Kheri

लखीमपुर खीरी :। सरकार चाहे लाख दावे करे दहेज हत्या को रोकने की, लेकिन इसकी जमीनी हकीकत तो कुछ और बयां करती है। जी हां फिर एक मासूम विवाहिता को लखीमपुर खीरी जिले के गोला कोतवाली के थाना हैदराबाद क्षेत्र के प्रसादपुर में मौत की नींद सुला दी दहेज के दानवों ने।

मृतक के पिता का आरोप है कि 8 दिन पहले ही ससुराल वाले उनकी बेटी को जबरदस्ती मारपीट कर बिदा करा ले गये और धमकी देकर कहा कि ₹200000 और मोटरसाइकिल जल्दी से हमें दे दो, लेकिन हम उनकी मांगों को पूरी नहीं कर पाए और उन्होंने हमारी बेटी को मार कर लटका दिया।

जब हमें सूचना मिली तो हम लड़की के ससुराल पहुंचे और वहां उसे फंदे पर लटकता हुआ पाया इस दौरान पूर्व ग्राम प्रधान और आरोपी पक्ष के लोग जोर जबरदस्ती करके सादे कागज पर साइन करने को कहने लगे, जिससे हम लोग घबराकर मौके से चले आए और फिर जैसे तैसे आरोपियों पर लोगों ने मुकदमा दर्ज करवाया।

करीब 20 घंटे तक शव पड़े रहने के बाद पुलिस ने पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज कर आगे की जांच में जुट गई, लेकिन सवाल यह उठता है क्या इसी तरह मासूमों को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाएगा और उनकी हत्या की जाएगी या फिर ऐसा घिनौना अपराध करने वालों पर लगाम लगेगी ? यह अपने आप में एक बड़ा सवाल है।

रिपोर्ट:-फारुख हुसैन…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here