अवैध शराब बनाने वालों पर पुलिस इस तरह कस रही शिकंजा

Illegal wine makers
image source - google

आगामी पंचायत चुनाव व होली की त्यौहार को देखते हुए रायबरेली का आबकारी विभाग कच्ची व अवैध शराब बनाने वालों व बिक्री करने वालो पर लगातार शिकंजा कस रहा है।

इसी कड़ी में आज आबकारी विभाग ने पुलिस के साथ मिलकर गुरुबख्शगंज थाना क्षेत्र के कई गांवों में दबिश दी और इसके लिए ड्रोन का सहारा लिया।नई तकनीक के कारण मौके से कई लीटर कच्ची शराब के साथ ही सैकड़ो किलो लहन बरामद किया गया। जिसे मौके पर ही नष्ट कर दिया गया।इस बीच पुलिस ने कई भट्टियों को भी नष्ट किया। जहां प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमारी एक भट्टी में आग बुझाते समय अचानक वह झुलस गई गली मत रही कि वह बाल-बाल बच गए।

दरअसल प्रदेश मे पंचायत चुनाव व होली के त्यौहार के मद्देनजर अवैध शराब बनाने व बेचने वाले लगातार सक्रिय हो गए। इस शराब में मिलावट होने के कारण हाल ही कई जिलों में शराब के शौकीनों को अपनी जान गंवानी पड़ी। इस व्यापार पर अंकुश लगाने के लिए सरकार के दिशा निर्देश पर जिला प्रशासन ने आबकारी व पुलिस को लगाया।

इन कारोबारियों पर रोक लगाने के लिए आबकारी विभाग ने अब तकनीक का सहारा लेते हुए दबिश के दौरान ड्रोन का प्रयोग शुरू कर दिया।जिससे छापेमारी के दौरान आबकारी विभाग को बड़ी कामयाबी हाथ लगी। वहीं आज इस तकनीक के जरिये आबकारी ने पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त अभियान चलाते हुए गुरुबख्शगंज थाना क्षेत्र के बसहा नाले के किनारे छापेमारी करते हुए ड्रोन कैमरे से पहले निगरानी की और फिर दबिश दी।

Gonda: सीरियल सिलेंडर ब्लास्ट से दहला इलाका, देखें वीडियो

जिससे कारोबारी तो भाग गए लेकिन मौके से भारी मात्रा में पांच सौ लीटर शराब व पच्चीस कुंतल लहन बरामद किया जिसे मौके पर ही नष्ट कर दिया गया।वही मौके पर मौजूद भट्टियों को पुलिस द्वारा नष्ट करा दिया गया और इन पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here