कानपुर: मजलिस को लेकर जमकर चले पत्थर , देखें लाइव वीडियो

kanpur crime news
kanpur crime news

कानपुर। यूपी कानपुर जिले में मोहर्रम को लेकर पुलिस महकमे के आलाअधिकारियों ने समस्त जनपदों के पुलिस अधिकारियों को हर तरह की गतिविधियों पर ध्यान देने के निर्देश दिए है वही उच्च अधिकारियों के निर्देश के बावजूद ग्वालटोली थाना क्षेत्र में मजलिस को लेकर दो पक्षों में जम कर ईट पत्थर चले। मामले की सूचना पाकर घंटो बाद मौके पर पहुंची पुलिस।

इस वजह से शुरू हुआ विवाद

कानपुर के ग्वालटोली थाना क्षेत्र में देर रात मजलिस को लेकर पुलिस और अजादारों में तीखी झड़प हो गई पूरा मामला मजलिस की गाइडलाइन को लेकर था। पुलिस डॉक्टर अली फरजान के घर पर मजलिस हो रही थी जहां पर पुलिस बीच मजलिस से डॉ अली फरजान को उठा कर थाने ले आई जिसको लेकर लोगों में आक्रोश भड़क उठा व थाने पहुंचकर लोगों ने डॉक्टर अली फैजान रिजवी को छोड़ने की बात कही जिसको लेकर पुलिस से हल्की झड़प हो गई।

हमारे फेसबुक पेज पर देखें पूरा वीडियो  ⇓⇓⇓

https://www.facebook.com/watch/?v=323710625495915&extid=dR4BLX00gRwgIZee

वही जब प्रदर्शनकारी थाने पर प्रदर्शन कर रहे थे तो दूसरे पक्ष के कुछ लोग मोबाइल से वीडियो बनाने में लगे जिसको लेकर दोनों पक्षों में तनातनी हो गई उसके बाद दोनों में पथराव हुआ मगर सबसे बड़ी बात यह है कि थाने से 10 कदम की दूरी पर दो पक्ष आमने-सामने आ गए और पुलिस वहां से नदारद रही जब पथराव खत्म हो गया और दोनों पक्ष चले गए तब मौके पर पुलिस पहुंची तो सवाल यह उठता है कि क्या पुलिस इस मामले को बढ़ाना चाहती थी या बलवाइयों को शह दे रही थी वही हंगामे की सूचना पर आलाधिकारी और भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

मौलाना सईद अब्बास मामले में क्या कहा

kanpur crime news
kanpur crime news

मौलाना सईद अब्बास का कहना है कि लोग अपने घरो में मजलिस कर रहे थे। लेकिन थाने के चौकी इंचार्ज ने आकर हस्तक्षेप किया। जिसको लेकर इतना मामला बड़ गया मगर अब ऐसी कोई बात नही है। स्थिति सामान्य है।

एसपी वेस्ट ने कही यह बात

एसपी वेस्ट डॉ अनिल कुमार का कहना है कि जिन लोगो ने शहर का माहौल खराब करने का प्रयास किया है उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।सीसीटीवी व अन्य साक्ष्य देखे जा रहे है जो भी लोग चिन्हित होंगे उनके ऊपर शक्त कार्यवाही की जाएगी।

रिपोर्ट– दिवाकर श्रीवास्तव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here