Corona Vaccine: पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ने क्यों कहा हमारे साथ हो रहा भेदभाव

Punjab Health Minister Balbir Singh Sidhu talk about covid vaccine

कोरोना के मामले बढ़ने के साथ वैक्सीन की मांगी भी बढ़ जाती है और देश के सभी राज्यों को वैक्सीन सबसे पहले और ज्यादा मात्रा में चाहिए होती है। लेकिन वैक्सीन निर्माता कंपनियों के लिए इस खपत को पूरा कर पाना आसान नहीं होता है। वैक्सीन की पूर्ति को लेकर ही पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ने आरोप लगाया है।

पंजाब स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि वैक्सीन के मामले में हमारे साथ थोड़ा भेदभाव हो रहा है, अन्य राज्यों के पास 17 लाख वैक्सीन आती है लेकिन हमारे पास 50,000-60,000 की किस्तों में आता है। हम चाहते हैं कि केंद्र हमारे साथ भी पूरा इंसाफ करें ताकि हम राज्य के लोगों को जल्दी वैक्सीन लगा सकें: पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री

वैक्सीन को लेकर हमारे मुख्यमंत्री ने केंद्र को एक लिखा पत्र है कि हमारे साथ जो भेदभाव हो रहा है उसे खत्म करें और जिस राज्य का जितना इंफ्रास्ट्रक्चर है उसके हिसाब से उनको सप्लाई दें।

कृषि कानून को लेकर UN जानें के सवाल पर क्या बोले किसान नेता

बता दें पंजाब ही नहीं दिल्ली सरकार भी वैक्सीन को लेकर केंद्र सरकार को पत्र लिख चुकी है। उनका भी यही आरोप है कि बाकी राज्यों की तुलना में उन्हें कम वैक्सीन दी जा रही है। जबकि केंद्र सरकार का कहना है कि किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जा रहा है सभी को बराबर मात्रा में वैक्सीन दी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here