Delhi Violence : CAA पर हिंसा के चलते 5 IPS अधिकारियों का तबादला

IPS officers transferred in Delhi
google

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) तथा भारतीय राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के खिलाफ राजधानी दिल्ली में लगाकर हिंसा चल रही है जिसमे अब तक कुल 22 लोगों की मौत हो गई है। हिंसा के दौरान दिल्ली पुलिस ने बड़ा कदम उठाया है जिसमे 5 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है। दिल्ली की हाईकोर्ट ने इससे पहले सीएए तथा एनआरसी को लेकर बुधवार को हुई हिंसा के बाद दायर की गई एक याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा था कि दिल्ली में अब एक और 1984 नहीं होने देंगे।

उत्तर पूर्वी दिल्ली में चल रही हिंसा को देखते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल तथा उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया से कहा है कि वह हिंसा से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करें तथा लोगों में विश्वास जगाने का प्रयास करें।

CAA Protest : दिल्ली हिंसा को लेकर मायावती ने की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग

इन आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला

  1. रोहिणी के एडिशनल कमिश्नर एसडी मिश्रा (SD Mishra Addl CP Rohini) को यातायात के एडिशनल कमिश्नर (Addl CP Traffic) के पद पर भेजा गया।
  2. एडिशनल कमिश्नर (केंद्रीय जिला) एमएस रंधावा (MS Randhawa Addl CP (Central District)) को एडिशनल कमिश्नर (क्राइम) (Addl CP (Crime)) के पद पर भेजा गया।
  3. डिप्टी कमिश्नर (आर्थिक अपराध शाखा) पी मिश्रा (P Mishra DCP (EOW)) को रोहिणी के डिप्टी कमिश्नर (DCP (Rohini)) के पद पर भेजा गया।
  4. इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के डिप्टी कमिश्नर एस भाटिया (S Bhatia DCP IGI Airport) को डिप्टी कमिश्नर (केंद्रीय जिला) (DCP (Central District)) के पद पर भेजा गया।
  5. कमिश्नर (कर्मचारी अधिकारी) राजीव रंजन (CP Rajeev Ranjan (Staff Officer)) को इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के डिप्टी कमिश्नर (DCP IGI Airport) के पद पर भेजा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here