Bumrah ने खोला राज़ ,Dhoni ने उनके डेब्यू मैच में उनसे क्या बात कही थी..?

dhoni-bumrah
Google

टीम इण्डिया को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वैलिंग्टन टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा। लेकिन देखा जाए तो इस पराजय का कारण और जिम्मेदार जितना बल्लेबाज़ों को माना जा रहा है उतना ही जिम्मेदार गेंदबाजों को भी माना जा रहा है। क्योंकि भारतीय टीम की जो गेंदबाजी थी वह न्यूजीलैंड को इतने कम स्कोर पर रोकने में नाकाम थी और तो और टीम इंडिया के मुख्य गेंदबाज यानी जसप्रीत बुमराह भी गेंद से कुछ कमाल नहीं दिखा सके।

इस मैच की बात करें तो बुमराह ने 88 रन खर्चे और महज़ एक विकेट ही लिया।,चोट के बाद वापसी करने वाले बुमराह का प्रदर्शन वैसा नहीं दिख रहा, जैसा चोट से पहले हुआ करता था।

इसके अलावा टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज़ बुमराह ने Cricbuzz के एक शो के दौरान खुलासा किया है की जब उन्होंने 2016 में अपना डेब्यू मैच खेला तो उस मैच में MS Dhoni ने उनसे क्या कहा था ?

महिला टी-20 वर्ल्ड कप में Indian टीम शीर्ष पर, सेमीफाइनल से सिर्फ एक कदम दूर

इस पर बात करते हुए बुमराह ने कहा की ”सिडनी वनडे और केपटाउन टेस्ट दोनों मेरे लिए बेहद खास है. बहुत मेहनत के बाद मुझे टीम इंडिया में मौका मिला. जिस दिन मैं पहुंचा उस दिन प्रैक्टिस थी, लेकिन बारिश की वजह से वो रद्द हो गई. इसके बाद मैं अगले दिन टीम मीटिंग में गया तो टीम डायरेक्टर रवि शास्त्री ने मुझसे पूछा कि तुम तैयार हो. इसके बाद मैंने उनसे पूछा कि क्यों? तो उन्होंने कहा कि तुम आज खेलोगे. ये सुनते ही मैं डर गया, थोड़ा नर्वस हुआ लेकिन मेरे पास कोई नहीं आया. मैंने सोचा कोई तो कुछ कहेगा. लेकिन मैच तक किसी ने कुछ नहीं कहा.”

आगे किया खुलासा :-

”वॉर्मअप हुआ, टॉस हुआ. मैं जब गेंदबाजी करने जा रहा था तब जाकर एमएस धोनी मेरे पास आए और कहा कि जाओ अब मैच का मज़ा लो. मुझे लगा कि ये तो बहुत कम बोला है लेकिन फिर मैंने मैच को ऐसे लिया जैसे मैं गुजरात के लिए खेल रहा हूं.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here