अखिलेश यादव ने सीतापुर जेल में की आज़म खान से मुलाकात

akhilesh meets azam in sitapur Jail
google

उत्तर प्रदेश के रामपुर से सांसद आज़म खान (MP Azam Khan), उनकी विधायक पत्नी तंज़ीन फातिमा (MLA Tanzeen Fatima) तथा पुत्र अब्दुल्ला आज़म खान (Abdullah Azam Khan) को फ़र्ज़ी प्रमाणपत्र के मामले में जेल भेज दिया गया है। सुरक्षा कारणों के चलते 27 फ़रवरी को उन्हें भारी सुरक्षा के बीच रामपुर जेल से सीतापुर की जेल में स्थानांतरित कर दिया गया है। आज़म खान के सीतापुर जेल में स्थानांतरित होने की खबर मिलने के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) भी उनसे मुलाकात करने के लिए सीतापुर जेल पहुंचे।

सुरक्षा कारणों से सीतापुर जेल भेजे गए आज़म खान, तंज़ीन फातिमा व अब्दुल्ला आज़म

सपा नेता अखिलेश यादव ने सांसद आज़म खान से मुलाकात करने के बाद कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) जब से सत्ता में आयी है तब से वह एक राजनितिक साज़िश के तहत आज़म खान को फ़साने का प्रयास कर रही है। अखिलेश यादव ने देर शाम को एक ट्वीट करते हुए कहा कि “सपा की बढ़ती हुई लोकप्रियता से हताश आज के सत्ताधारी सपा के सांसद व विधायक के दमन के हज़ार तरीके निकाल लें या उन्हें प्रताड़ित करने की लाख कोशिश कर ले परंतु सपा के जन-प्रतिनिधियों के समर्थन में हम, हमारी पार्टी और प्रदेश की करोड़ो जनता साथ खड़ी है और खड़ी रहेगी”।

आज़म खान तथा उनके परिवार से मिलने के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि उन्होंने उन्होंने आज़म खान से मुलाकात किया है। आज़म खान की पत्नी तंज़ीन फातिमा की तबीयत सही नहीं है और उनके बेटे के सर में चोट भी लगी हुई है। अखिलेश यादव ने उम्मीद जताई कि प्रशासन जेल के भीतर उनको ज़रूरी सुविधाएं उपलब्ध कराएगा। कोर्ट में 2 मार्च को मामले की अगली सुनवाई होगी तब तक आज़म खान और उनका परिवार इसी जेल में रहेंगे। सीतापुर जेल लाए जाने के बाद जब आज़म खान से उनके खिलाफ दर्ज मुक़दमे के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सारा देश यह जानता है कि उनके तथा उनके परिवार के साथ क्या हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here