कल से होगा बजट सत्र, सरकार को घेरने की तैयारी में जुटा विपक्ष

Budget session
google
  • भाजपा विधानमंडल दल की बैठक की जाएगी आज शाम को 5:00 बजे
  • सदन को व्यवस्थित तरीके से चलाने के लिए बैठक

उत्तर प्रदेश का बजट सत्र कल यानि गुरुवार से शुरू हो रहा है। इस बजट सत्र के दौरान विपक्ष सरकार को घेरने की तैयारियों में जुटा हुआ है। विपक्षी पार्टियां कानून व्यवस्था तथा किसानों के मुद्दे को लेकर सरकार को घेरनर वाली हैं। इस सत्र के सम्बन्ध में कांग्रेस को छोड़ कर सभी पार्टी के लोगों ने आज विधानमंडल की बैठक किया। समाजवादी पार्टी (सपा) के विधानमंडल दल की बैठक सुबह 11:00 बजे आयोजित होगी जबकि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधानमंडल दल की बैठक शाम को 5:00 बजे की जाएगी। कांग्रेस विधानमंडल दल की बैठक कल सुबह 9:00 बजे होगी।

योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज, इन मुद्दों पर लगेगी मोहर

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधानमंडल दल की बैठक आज शाम 5 बजे होने वाली है। वहीँ आज विधानसभा में 12.30 बजे सर्वदलीय बैठक की गई। यह बैठक सदन को व्यवस्थित तरीके से चलाने के लिए की गई थी। आने वाली 18 फरवरी को बजट सत्र रखा जाएगा।

सत्तारूढ़ भाजपा ने भी विपक्ष के सवालों का जवाब देने के लिए ताना-बाना बुनना चालू कर दिया है। नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) का मामला भी इस बजट सत्र में छाए रहने की पूरी संभावना बनी हुई है। इस कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन के दौरान राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में बवाल हुआ जिसमे कुछ स्थानों पर लोगों की मौतें भी हुईं। सीएए को लेकर लगातार लखनऊ के घंटाघर में पिछले कई दिनों से धरना दिया जा रहा है जिसपर विपक्ष बीजेपी सरकार पर हमले का प्रयास करेगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here