Oxygen Cylinder/ Refill Service in Pune: अब सबको मिलेगी ऑक्सीजन

Delhi government releases website

Oxygen Cylinder/Refill Service in Pune: Coronavirus संक्रमण का दूसरा दौर अब हर दिन नई ऊँचाइयाँ छू रहा है और हमारा पुणे इस मामले में भी पूरे महाराष्ट्र में मुंबई के बाद दूसरे स्थान पर है। पूरे देश की तरह पुणे में भी संक्रमण की रफ़्तार बहुत तेज हो गयी है। रोज कई हजारों की संख्‍या में नए नए संक्रमित मरीज लगातार सामने आ रहे हैं जिनकी सबसे बड़ी समस्या ऑक्सीजन ही है जो सामने आ रही है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए शासन से लेकर प्रशासन और स्‍वास्‍थ्‍य विभाग पूरी तरह से प्रयासरत है। COVID-19 के गंभीर मरीजों को ऑक्‍सीजन की जरूरत होती है (Oxygen Cylinder/Refill Service in Pune)। ऐसे में मरीजों की संख्‍या बढ़ने से ऑक्‍सीजन की कमी होना लाज़िमी था जोकि अब दिखाई भी पड़ने लगा है।

अस्‍पताल फुल, कोरोना संक्रमित मरीज दर दर भटक रहे

COVID-19 के Double Mutant संस्करण बढ़ने का असर पुणे में भी दिखने लगा है। पुणे के लगभग सभी सरकारी COVID-19 अस्‍पताल पूरी तरह से फुल हो चुके हैं। COVID-19 से ग्रसित अनेकों मरीज अस्‍पतालों में भर्ती होने के लिए दर-दर भटक रहे हैं लेकिन उन्‍हें भर्ती नहीं किया जा रहा है। ऐसे में ऑक्‍सीजन की कमी की समस्‍या से अधिकांश मरीज जूझ रहे हैं और काफी मरीज तो ज़िंदगी की जंग भी हार चुके हैं। 

Oxygen Cylinder/ Refilling in Mumbai

पुणे में कोविड-19 के निजी अस्‍पतालों में मनमानी

वहीं प्रशासन के आदेश पर COVID-19 के मरीजों को भर्ती करने के लिए कुछ निजी अस्‍पतालों में भी स्पेशल COVID-19 वार्ड भी बनाए गए हैं। मरीजों को वहाँ भी जगह मिलना बहुत मुश्किल साबित हो रहा है। वहीं कुछ निजी अस्‍पतालों में मनमानी के भी मामले लगातार सामने आ रहे है। इन अस्पतालों में मनमानी वसूली की भी शिकायतें लगातार मिल रही है।

Oxygen Cylinder/ Refilling in Delhi

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे लगाया लॉकडाउन सरीखा कर्फ्यू

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपने सोशल अकाउंट से पोस्‍ट कर लोगों को भरोसा दिलाया है। उन्होंने पोस्ट किया है कि ‘सभी अफवाहों को खत्म करने के लिए पूरे पुणे के अस्पतालों और नागरिकों को हमारी तरफ से गारंटी। यदि कहीं भी ऑक्सीजन मिलने में कोई समस्या आये तो सीधे आप Oxygen Cylinder Helpline Number पर फ़ोन कर सकते हैं। Viman Nagar के एक ऑक्सीजन प्लांट रात भर लोगों की भीड़ लगी रही (Oxygen Cylinder/Refill Service in Viman Nagar)। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के अनुसार पूरे महाराष्ट्र में ऑक्सीजन की कमी नही होने दी जाएगी।

Oxygen Cylinder/Refill Service Centre in Rahatani (Pune)

  • Organisation Name: Aanshus Innovative Creations
  • Contact No: 08048763907
  • Address: 203, Splendour County, Besides Five Garden Near Jagtap Diary, Rahatani, Pune – 411017

Oxygen Cylinder/Refill Service Centre in Charholi Budruk (Pune)

  • Organisation Name: National Fire Protection Armour
  • Contact No: 08048087060
  • Address: Wadmukhwadi, B 3/103, Alandi Road, Sai Nagri, Bhosarigaon Wadmukhwadi, Charholi Budruk, Pune – 412105

Oxygen Cylinder/Refill Service Centre in Lulla Nagar (Pune)

  • Organisation Name: Healthfirst Medicorp
  • Contact No: 08042985104
  • Address: 4th Floor, Flat NO 402, Building No. A-17, Brahma Avenue Co-Op Housing Society, Lullanagar, Pune – 411048

Coronavirus: How Dangerous is the Double Mutation of Coronavirus

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here