अमेठी: गलत पता और मोबाइल नंबर देकर कोरोना संक्रमण बढ़ा रहा आम आदमी

amethi news
amethi news

अमेठी।यूपी सरकार भले ही कोरोना संक्रमण को को रोकने के लिए लगातार टेस्टिंग करवा रही हो लेकिन अब कोरोना संक्रमण को बढ़ाने से आम आदमी बाज नही आ रहा है। ऐसा ही एक मामला जनपद के जिला मुख्यालय गौरीगंज से सामने आया है,जहाँ बीते दिनों एक मैरिज लॉन में कैंप लगाकर कस्बे के व्यापारियों का कोरोना का टेस्ट किया गया था। जिसमें से 6 ऐसे लोग पॉजिटिव आए है लेकिन अभी तक इन संक्रमित मरीजों को न तो कॉरेन्टाइन किया जा सका है और न ही इनका इलाज शुरू हो सका है।इन सभी मरीजों ने ने टेस्ट के दौरान अपनी समस्त डिटेल गलत बताई थी। जिसके चलते प्रशासन उन संक्रमित मरीजों को खोजने में नाकाम है। फिलहाल जिला प्रशासन संक्रमितों को तलाश कर रही है।

amethi news
amethi news

प्रशासन के द्वारा लाउड हेलर के माध्यम से कस्बे में अनाउंसमेंट करवाया गया ।।वहीं दूसरी तरफ गौरीगंज सदर सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक राकेश प्रताप सिंह ने भी व्यापारियों से सामने आने की अपील की है। इसको हम यूं कहें की अमेठी में कोरोना फैलाने की बड़ी साजिश चल रही है । जिसके परिणाम स्वरूप बीते 24 घंटों में एक साथ 49 मरीज कोरोना पॉजिटिव आए हैं।

amethi news
amethi news

इसमें अमेठी प्रशासन की बड़ी लापरवाही भी दिखाई पड़ रही है । क्योंकि जिन लोगों का सैंपल लिया जा रहा था उन लोगों का आधार कार्ड क्यों नहीं देखा गया और उसका नंबर क्यों नहीं नोट किया गया । यदि आधार नंबर नोट होता तो निश्चित रूप से यह दिन न देखना पड़ता। क्योंकि इसके पूर्व बाहर से आने वाले प्रवासी मजदूरों की जांच तथा अन्य लाभ के देने के लिए उनके आधार कार्ड की फोटोकॉपी ली जाती रही है । लेकिन कोविड-19 टेस्ट करने के लिए आखिर यह तरीका क्यों नहीं अपनाया गया ? इतनी बड़ी बात होने के बावजूद जिले के आला अधिकारी ने जिले की जनता से किसी भी प्रकार की कोई अपील नहीं जारी किया। जबकि समाजवादी पार्टी के विधायक ने जनता से बाइट के माध्यम से अपने अपील को वायरल किया है।

amethi news
amethi news

सदर सीट गौरीगंज से समाजवादी पार्टी के विधायक राकेश प्रताप सिंह ने जनता से अपील करते हुए कहा है कि – गौरीगंज के सम्मानित व्यापारियों के कोरोना की जांच कल्याणम् मैरिज लॉन में कैंप लगाकर करवाई गई थी । जिसमें बहुत से व्यापारियों ने अपनी जांच करवाई थी । उसमें से 6 ऐसे लोग पॉजिटिव आए है। जिन्होंने अपना नाम पता और फोन नंबर गलत दिया हुआ है। जिससे उनकी पहचान नहीं हो पा रही है और उनका इलाज नहीं हो पा रहा है। वह अपने परिवार और समाज के लिए खतरा बन रहे हैं । मैं उनसे अनुरोध करता हूं कि वह सामने आएं। मैं उनको भरोसा और विश्वास दिलाता हूं कि उनके खिलाफ कोई भी कानूनी कार्यवाही नहीं होने पाएगी। बस वह समाज को सुरक्षित रखने में अपना योगदान दें । मैं उनसे प्रार्थना और निवेदन करता हूं।

रिपोर्ट – राहुल शुक्ला ( अमेठी)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here