सीतापुर : योगी सरकार में स्कूली बच्चों के मिड डे मील में बड़ा घोटाला

mid-day meal in Yogi government
Sitapur

सीतापुर:। जिला Sitapur में कोविड-19 के चलते मिड-डे मील राशन में बड़ा घोटाला हुआ है,जहां स्कूल प्रधानाचार्य द्वारा प्राथमिक विद्यालय के बच्चों को 7 किलो 600 ग्राम की पर्ची दी गई व पूर्व माध्यमिक विद्यालय के बच्चों को 11 किलो 400 ग्राम की पर्ची दी गई परंतु कोटेदार द्वारा मात्र 4 किलो चावल ही वितरित किए गए।

क्या है पूरा मामला

आपको बताते चलें ताजा मामला यूपी के सीतापुर तहसील लहरपुर ब्लाक बेहटा के अढ़मलपुर गांव का है जहां पर कोविड-19 के चलते स्कूली बच्चों को वितरण किए जाने वाले मिड डे मील राशन में बड़ा गोलमाल किया गया। जहां स्कूल प्रधानाचार्य द्वारा प्राथमिक विद्यालय के बच्चों को 7 किलो 600 ग्राम की पर्ची दी गई व पूर्व माध्यमिक विद्यालय के बच्चों को 11 किलो 400 ग्राम की पर्ची दी गई परंतु कोटेदार द्वारा मात्र 4 किलो चावल ही वितरित किए गए।

अधिकारी प्रशासन पूरी तरह मौन

ऐसे में प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है, जिसके चलते मिड डे मील खाद्यान्न वितरण में बड़ा गोलमाल जरूर हुआ है। इस मामले में जिला पूर्ति अधिकारी संजय कुमार प्रसाद से बात करनी चाही तो महोदय ने कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से साफ इंकार कर दिया व इतना ही नहीं अपना ठीकरा बेसिक शिक्षा अधिकारी सीतापुर के सिर फोड़ दिया।  जिससे साफ जाहिर होता है कि अधिकारी कार्यवाही करने के बजाय मामले को दबाने में लगे हैं,हालांकि मामला संज्ञान में आने के बाद इस पर प्रशासन द्वारा क्या कार्रवाई होती है यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा या फिर जिम्मेदार अधिकारी इस बड़ी लीपापोती में कामयाब हो जाएंगे।

रिपोर्ट:-अबरार अली…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here