यूपी: कमिश्नर, डीएम और कप्तानों को निर्देश, संयुक्त रूप से पेट्रोलिंग…

up lockdown
image source -google

कोरोनावायरस से बचाने के लिए देश में लगाए गए लॉक डाउन का यूपी में सख्ती से पालन कराया जा रहा है। मुख्य सचिव ने कमिश्नर, डीएम और कप्तानों को निर्देश दिए हैं कि वह संयुक्त रूप से पेट्रोलिंग कर लॉक डाउन का अनुपालन कराएं। इसके साथ ही यह भी सुनिश्चित करें कि प्रदेश में ना कोई बाहर से आ सके और ना कोई बाहर जा सके।

धार्मिक कार्यक्रमों को लेकर निर्देश दिए गए हैं कि धर्मगुरु, सामाजिक नेता लोगों को घरों में ही त्यौहार मनाने की अपील करें। त्योहार पर कहीं कोई भीड़ ना हो और ना ही कोई जुलूस आदि निकलने की अनुमति दी जाए। यदि कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही तत्काल की जाए। बता दें इससे पहले सीएम योगी ने विभिन्न धर्मगरुओं से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बात की थी। सीएम ने धर्मगुरु मे से कहा था कि वे अपने अनुयायियों को त्योहारों को घर पर ही मनाने की अपील करें।

पंजाब पुलिस का एक्शन, ASI का हाथ काटने मामले में अबतक 7 गिरफ्तार

स्वास्थ्य सेवाओं के लिए निर्देश दिए गए हैं कि सरकारी एवं निजी अस्पतालों में आपात चिकित्सा सुविधा 24 घंटे उपलब्ध होनी चाहिए। अस्पताल में चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टाफ की सुविधा की व्यवस्था की जाए। यदि अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर, आवश्यक दवाओं एवं किसी भी चीज की कमी हो, तो उसे तुरंत उपलब्ध कराया जाए। जो सामान्य रोगी हैं, उनका इलाज टेलीमेडिसिन चिकित्सकीय परामर्श लेने की व्यवस्था हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here