DEFEXPO : CM, रक्षा मंत्री व राजयपाल ने किया PM का स्वागत

DEFEXPO Lucknow 2020
google

DEFEXPO Lucknow 2020 : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में डिफेंस एक्सपो (Defense expo) का कार्यक्रम शुरू हो चुका है और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कार्यक्रम का उद्घाटन (Opening) कर दिया है। प्रधानमंत्री मोदी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे (Chaudhary Charan Singh Airport) पर हवाई जहाज़ (Airoplane) से उतरे तो राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) तथा राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल (Governor Anandi Ben Patel) ने पुष्पगुच्छ देकर उनका ज़ोरदार स्वागत किया।

PM Modi reach Defense expo
google

प्रधानमंत्री मोदी यहाँ से कुछ देर के बाद सेना के विमान (Army aircraft) से कल्ली के हेलीपैड (Helipad) पहुंचे और इसके बाद वह सड़क के रास्ते से वृन्दावन योजना पर पहुंचकर डिफेंस एक्सपो के कार्यक्रम का शुभारम्भ (Program inauguration) किया। डिफेंस एक्सपो के इस कार्यक्रम में भारत (India) की 856 कम्पनियाँ तथा 172 विदेशी कम्पनियाँ (Foreign companies) अपने रक्षा उत्पादों (Defense products) के साथ प्रतिभाग करने के लिए पहुंची हुई हैं।

DEFEXPO 2020 : चप्पे चप्पे पर होगी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

उद्घाटन समारोह के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि राजधानी लखनऊ में डिफेंस एक्सपो का आयोजन होना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ही सोच का परिणाम है और यह पिछले डिफेंस एक्सपो के आयोजन से बेहद ख़ास है। उन्होंने साथ ही कहा कि इस तरह का आयोजन इससे पहले कभी नहीं हुआ है और यह आयोजन भारत के विजन को दर्शाता है। रक्षा मंत्री ने आगे कहा कि इस तरह के आयोजन नए भारत के विकास के लिए सुनहरे भविष्य की तरफ ले जाएंगे। हम अपनी स्वदेशी क्षमता को बनाने के लिए पूरी तरह से सक्षम हो चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here