Records :- IPL में एक मैच में सबसे ज्यादा रन देने वाले 4 गेंदबाज़ो के रिकार्ड्स

5-Best-Bowling
Google

IPL Records :- IPL क्रिकेट की बात करें तो इस प्रतियोगिता के दौरान रोज नए रिकार्ड्स बनते हैं और टूटते हैं। इन्ही रिकार्ड्स में कुछ ऐसे अनचाहे रिकार्ड्स भी बन जाते हैं जो कोई खिलाडी नहीं चाहेगा की ऐसे रिकार्ड्स उसके नाम हो और उसे किसी बुरे रिकार्ड्स के लिए जाना जाये। खैर क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है ,जहाँ कभी भी किसी पल कुछ भी होना संभव है।

मैच से पहले महिला खिलाडी ने सिक्योरिटी गार्ड के साथ किया ये काम ,वीडियो हुआ वायरल

बात करें अगर जबसे T20 Cricket और IPL(इंडियन प्रीमियर लीग) की शुरुआत हुई है तब से खिलाडियों के नाम कई अनचाहे रिकार्ड्स दर्ज हो जाते हैं। आज हम आपको ऐसे ही एक रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं जो की कोई खिलाडी नहीं चाहेगा की यह रिकॉर्ड कभी उसके नाम हो।

एक मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले 4 गेंदबाज़ 

#1 Basil thampi

बेसिल थंपी एक ऐसे गेंदबाज़ जिनका नाम उन गेंदबाजों की लिस्ट में पहले नंबर पर आता है जिन्होंने IPL के एक मैच में सबसे ज्यादा रन खर्चे हैं। 2017 में आईपीएल करियर की शुरुआत करने वाले बेसिल थंपी ने 2018 के सीजन में Sunrisers hyderabad की ओर से खेलते हुए Royal Challengers Bangalore के खिलाफ 4 ओवर फेंके और उस दौरान उन्होंने 17.50 के इकॉनमी रेट से कुल 70 रन लुटा दिए और सबसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

#2 Mujeeb ur rahman

दूसरे पायदान पर हैं अफगानिस्तान के खिलाड़ी Mujeeb ur rahman जिन्होंने  Kings XI Punjab की टीम से खेलते हुए Sunrisers hyderabad के खिलाफ हुए मुकाबले में उन्होंने ख़राब गेंदबाज़ी की और 4 ओवर में 66 रन लुटा दिए। यह शर्मनाक रिकॉर्ड उन्होंने पिछले ही साल 2019 के आईपीएल में अपने नाम दर्ज किया था।

#3 Ishant sharma

वैसे बात करें Ishant sharma की तो इस महान खिलाडी के नाम International Cricket में कई शानदार रिकॉर्ड दर्ज हैं। लेकिन इसके अलावा 2013 के IPL में इनके नाम भी एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी जुड़ चुका है। Ishant ने Sunrisers hyderabad की तरफ से खेलकर Chennai Super Kings के खिलाफ 4 ओवर में 66 रन खर्च किये और उस मैच में Sunrisers hyderabad की टीम को 77 रन से हार का सामना करना पड़ा था।

#4 Umesh yadav

भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज़ Umesh Yadav के नाम भी IPL में सबसे ज्यादा रन लुटवाने का शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज है। Delhi Capitals की टीम से Royal Challengers Bangalore के खिलाफ खेलते हुए 2013 के IPL में Umesh Yadav ने 16.25 के इकॉनमी रेट से 4 ओवर में 65 रन लुटवाए थे। तभी से उनके नाम यह रिकॉर्ड दर्ज है। इस मुकाबले में Royal Challengers Bangalore की टीम ने 20 ओवर में 183 रन का स्कोर खड़ा किया था और इस मैच में Delhi Capitals को 4 रन से हारना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here