सुरक्षा कारणों से सीतापुर जेल भेजे गए आज़म खान, तंज़ीन फातिमा व अब्दुल्ला आज़म

azam khan sent to sitapur jail
google

उत्तर प्रदेश से रामपुर सांसद आज़म खान, उनकी पत्नी तंज़ीन फातिमा व अब्दुल्ला आज़म खान को रामपुर की जेल से सुरक्षा कारणों के चलते सीतापुर की जेल में भेज दिया गया है। कोर्ट ने उन्हें जालसाजी के मामले में 7 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। सुनवाई की अगली तारीख 2 मार्च को है। रामपुर पुलिस ने गुरुवार को सुबह के लगभग 10:15 बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच तीनों को सीतापुर की जेल में दाखिल करवाया है। यहाँ पर पहले से ही कई थानों की पीएसी तथा पुलिस मौजूद थी। सांसद आज़म खान तथा विधायक बेटे अब्दुल्ला आज़म खान को जेल की ख़ास सुरक्षा बैरक में रखा गया है जबकि उनकी विधायक पत्नी तंज़ीन फातिमा को महिला वार्ड में रखा गया है।

रामपुर की पुलिस कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद वापस लौट गई। सांसद आज़म खान तथा उनके बेटे व पत्नी से मिलने के लिए रामपुर से बहुत बड़ी संख्या में लोग आये हुए थे जिन्हे पुलिस की फटकार सुननी पड़ी और किसी को भी आज़म खान एवं उनके परिवार से मुलाकात करने की इजाज़त नहीं दी गई। आज़म खान तीसरी बार जेल गए हैं। इससे पहले आज़म खान अपने छात्र जीवन में इमरजेंसी तथा समाजवादी पार्टी के हल्लाबोल आंदोलन में भी जेल जा चुके हैं लेकिन इस बार उनके जेल जाने की वजह पहले की दोनों वजहों से बिलकुल अलग है।

आज़म खान की गिरफ्तारी की फैलाई गई अफवाह, FIR दर्ज

कारागार अधीक्षक डीसी मिश्रा ने बताया है कि सुबह के लगभग 10:15 बजे सांसद आज़म खान, उनकी पत्नी तंज़ीन फातिमा व अब्दुल्ला आज़म खान को प्रशासनिक स्थानांतरण के आधार पर रामपुर पुलिस ने रामपुर जेल से सीतापुर जेल में शिफ्ट कराया है। उन्होंने आगे बताया कि सांसद आज़म खान तथा उनके पुत्र अब्दुल्ला आज़म खान को जेल के अंदर विशेष बैरक में रखा गया है जबकि उनकी पत्नी तंज़ीन फातिमा महिला वार्ड में हैं। उन्होंने साथ ही बताया कि प्रोटोकाल के सभी मानकों का पालन कराया जा रहा है।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here