Afghanistan : Republic से Emirate में तब्दील हुआ अफगानिस्तान

Source - Google

Afghanistan : Taliban पिछले कुछ दिनों से Afghanistan लोगो के द्वारा चुनी हुई सरकार को बलपूर्वक हटाने में लगा हुआ था और कल तालिबान ने अफगानिस्तान पूरी तरह से कब्ज़ा कर लिया. कब्ज़े के बाद से काबुल की कई तस्वीरें और वीडिओज़ सामने आई हैं. जिसमे लोग इधर उधर भागते नज़र आ रहे है. यहाँ तक की अफगानी सुल्तान वहां के राष्ट्रपाति अशरफ़ गनी भी अपना देश और देशवासिओं को छोड़कर भाग खड़े हुए.

एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत देख जा रहा जिसमे एयरपोर्ट से जब अमेरिकी हवाईजहाज लोगों को लेकर जा रहा तब कई लोग उसके साथ बहग रहे और कुछ भागकर कहीं विमान के पहियों पर लटक गए तो कुछ खिड़कियों पर खुद को टिकाने में लगे हुए है. लेकिन इन सबके बीच कुछ लोग आसमान से गिरते भी नज़र आए. ऐसे में अफगानिस्तान में सब अपनी जान बचा कर भागने में लगे है. भारत के दूतावास के भी लोग वहां फसे थे जिन्हे अब निकल लिया गया है और कई भारतीय है जो अफगानिस्तान में अपनी जान बचाने की कोशिश में हैं. ऐसे में देखना होगा कि क्या भारत सरकार अपने लोगो की मदद कर पाती है या नहीं.

अफगानिस्तान में फसें भारतियों ने लगायी मदद की गुहार, वीडियो आया सामने

आपको बता दें कि 2001 से 2021 जबतक लोगो के द्वारा सरकार चुनी गई थी तबतक इसका नाम Islamic republic of Afghanistan
था लेकिन अब वापस तालिबान का कब्ज़ा होने के बाद इसका पुरान नाम Islamic emirate of Afghanistan कर दिया गया है. इसका झंडा भी पूरी तरह से बदल दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here