यूपी का मानसून सत्र आज से शुरू, विपक्ष द्वारा सरकार को घेरने के प्रयास पर क्या कहा BJP ने

up monsoon session

आज मंगलवार से यूपी विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो रहा है। इससे पहले विधानसभा मानसून सत्र को सुचारू रूप से चलाने के लिए सर्वदलीय बैठक हुई। इसके बाद सीएम योगी ने कोरोना काल में अपनी जान गवाने वाले सांसदों के प्रति दुःख व्यक्त किया व शोक पात्र बढ़ा।

एक तरफ मानसून सत्र को सुचारू रूप से चलाने के लिए सर्वदलीय बैठक हुई तो वहीं दूसरी तरफ विपक्ष ने संसद के बहार महंगाई सहित कई मुद्दों पर विरोध किया। सपा विधायक ने कहा, ”हम लोग यहां बेरोज़गारी, नौजवानों के साथ अत्याचार, किसानों का उत्पीड़न और आजम खान पर फर्जी मुकदमों के विरोध में बैठे हैं।”

इसपर भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष विजय बहादुर पाठक ने कहा कि विपक्ष के नाते सदन के अंदर और बाहर मुद्दे उठाना उनका अधिकार है। सदन में भी हम उनका स्वागत करेंगे। विपक्ष जो मुद्दा उठाएगा उसका हम जवाब देंगे, सदन व्यवस्थित ढ़ंग से चलाएं परन्तु वे अपनी ज़िम्मेदारी से भाग रहे है।

क्या कहा सीएम ने 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनता से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने और लोकतंत्र के इस बड़े केंद्र विधानमंडल की इस कार्यवाही में भाग लेने वाले सदस्यों का मैं हृदय से स्वागत करता हूं।

UP : बाबा बाल्हेश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं पर लाठीचार्ज और पत्रकारों से अभद्रता

सीएम ने कहा सरकार जनहित से जुड़े, प्रदेश के विकास के लिए, गांव के विकास के लिए, किसानों के लिए, गरीबों के लिए, महिलाओं के लिए, युवाओं के लिए शुरू की गई योजनाओं और इनसे जुड़े किसी भी मुद्दे पर सदन में चर्चा के लिए तैयार है।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here