IPL Controversy : क्या हुआ जब मैदान पर Virat Kohli को इस खिलाड़ी ने दी गाली…

IPL Controversy

IPL Controversy : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 13वां सीजन 19 सितंबर से शुरू होने को है और  इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स ( Chennai Super Kings ) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच खेला जाना है। इस टूर्नामेंट में जहां सभी टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलती है तो वहीं विवाद भी देखने को मिलता है। बात करें आईपीएल सभी सीजन की तो अभी तक 12 सीजन हो गए हैं और टूर्नामेंट में कोई न कोई विवाद जरूर हुआ है ।

आज हम आपको एक ऐसे ही विवाद के बारे में बताने वाले हैं जो की टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज और RCB के कप्तान Virat Kohli से जुड़ा है, जिसको सुनकर आपको विश्वास नहीं होगा कि क्या ऐसा भी हो सकता है।

IPL 2018 : Kohli vs Nitish Rana

यह बात आईपीएल के 11वें सीजन की है जब Kolkata Knight Riders के बल्लेबाज नीतीश राणा ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ बल्ले की जगह गेंद से शानदार प्रदर्शन किया था। दरअसल हुआ यूं की मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा था और उस समय कोलकाता की टीम गेंदबाजी कर रही थी व RCB की टीम बल्लेबाजी,तभी पार्टटाइम गेंदबाज के तौर पर दिनेश कार्तिक ने नीतीश राणा को बुलाया जो की आमतौर पर गेंदबाजी नहीं करते हैं। नीतीश राणा जैसे ही पारी का 15वां ओवर लेकर आए उन्होंने अपनी पहली ही गेंद पर एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। उसके बाद मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान Virat Kohi को नीतीश ने यॉर्कर फेंकी और कोहली बोल्ड हो गए।
इसके बाद जो हुआ वह जल्दी कभी देखा नहीं गया था, कोहली को जैसे ही नीतीश ने आउट किया वैसे ही उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। जोश-जोश में नीतीश अपना होश खो बैठे और विराट कोहली की तरफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया और यह RCB के कप्तान Kohi को अच्छा नहीं लगा।

कोहली ने किया फिर ऐसा काम

नीतीश के अपशब्द कहने के बाद कप्तान कोहली की दरियादिली तो देखिए, उन्होंने इसके बाद भी नीतीश को कुछ भी नहीं कहा। यहां तक मैच में इस्तेमाल किया गया अपना बल्ला नीतीश को गिफ्ट कर दिया। इसके बाद नीतीश राणा ने इसे इंस्टाग्राम पर शेयर भी किया था।

नीतीश क्रिकेट में Delhi के लिए खेला करते हैं और कुछ समय पहले उम्र के विवाद में फंसते हुए नजर आए थे। उनके ऊपर उम्र छुपाने का आरोप लगता हुआ दिखा था और तब यह माना जा रहा था कि शायद नीतीश पर लंबे समय के लिए बैन लगाया जा सकता है। इसके अलावा अगर नीतीश के IPL में किए गए प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 46 मैच में 29.3 की औसत से 1085 रन बनाए हैं। इस दौरान 8 अर्धशतकीय पारी खेली है और उनका स्ट्राइक रेट 134.6 का रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here