COVID-19: नहीं थमा भारत में कोरोना का कहर, संक्रमित लोगों की संख्या 2 हजार

coronavirus
google

भारत में coronavirus से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जिससे हालात और गंभीर होते जा रहे हैं। आज गुरुवार को संक्रमित लोगों की संख्या 2032 हो गई है। वहीं मरने वालों की संख्या भी 41 से बढ़कर 58 हुई है। पिछले 12 घंटों में 131 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। इस समय देश में नए मामले आने की संख्या प्रतिदिन तेजी से बढ़ती जा रही है।

कोरोनावायरस रोकथाम के लिए रेलवे का बड़ा कदम, 3.2 लाख Isolation बेड तैयार करेगी

आंध्र प्रदेश में 24 नए मामले आए हैं, जिसके बाद अब संक्रमित लोगों की संख्या वहां पर 111 हो गई है। इसके बाद महाराष्ट्र में 3 नए मामले आए हैं, जिसके बाद अब संक्रमितों की संख्या 338 हो गई है। राजस्थान में 9 मामले आए हैं, कुल संक्रमित लोगों की संख्या 129, मध्यपदेश में 98, उत्तर प्रदेश 118, केरल में 1116 लोगों को निगरानी में रखा गया है।

बता दें coronavirus ने देश में ही नहीं पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है। अभी तक चीन के अलावा कोई भी देश संक्रमण को फैलने पर काबू नहीं पा पाया है। चीन में पिछले 24 घंटों में एक भी नया संक्रमण का मामला नहीं आया है। वहीं बाकी देशों में कई नए मामले सामने आए हैं। अमेरिका में तो 297 नए कोरोनावायरस के मरीज मिले हैं। अमेरिका में संक्रमित लोगों की संख्या 2 लाख से ऊपर पहुंच गई है। वहीं दो देश और है, जहां संक्रमित लोगों की संख्या 1 लाख से ज्यादा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fourteen − six =