सरकारी अस्पताल में आपरेशन के दौरान चली गईं वृद्ध महिला की आँखे

Eyes gone during operation
google

उत्तर प्रदेश के गोंडा में सरकारी अस्पताल में एक वृद्ध महिला की आखों का आपरेशन हो रहा था। आपरेशन के लिए महिला से 5 हज़ार रूपए भी लिए गए थे लेकिन ऑपरेशन के दौरान उसकी आँखों की रौशनी चली गई। पीड़ित वृद्ध पहिला के पति ने सीएमओ से इस मामले की जांच करवा कर कड़ी कार्यवाही करने की मांग किया है जिसके बाद सीएमओ ने जांच करवा कर ज़रूरी कार्यवाही करने का भरोसा दिलाया है। गोंडा की मुख्य चिकित्सा अधिकारी मधु गोरोला का कहना है कि “हम मामले की जांच करवाएंगे कि यह घटना कैसे हुई है”।

मधु गोरोला ने कहा है कि एक शिकायत पत्र मिला है और इसकी जांच कराकर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। जिला बलरामपुर के रेहराबाज़ार रुधौली में रहनेवाले कप्तान सिंह ने सीएमओ के कार्यालय में शिकायत दर्ज करवाया है। शिकायत में उन्होंने कहा है कि उनकी पत्नी जामवंती की आँखों में कोई परेशानी थी इसीलिए वह उनको जिला अस्पताल दिखाने के लिए लाए थे। डाक्टर ने आँखों की जांच करने के बाद पांच हज़ार रूपए की मांग किया और और आँखें ठीक करने का आश्वासन दिया था।

PFI के खिलाफ कार्यवाही तेज़, 4 दिनों में 108 लोग गिरफ्तार

शिकायतकर्ता कप्तान सिंह ने बताया कि उन्होंने 8 / 9 जनवरी को डाक्टर द्वारा मांगे गए रूपए दे दिया। इसके पश्चात डाक्टर ने ऑपरेशन करके एक हफ्ते बाद आँखों की पट्टी खोलने के लिए कहा। एक हफ्ते के बाद जब उनकी पत्नी की आँखों की पट्टी खोली गई तो जो आँखों की रौशनी पहले से थी वह भी नहीं रही। शिकायतकर्ता ने आगे कहा कि कई बार डाक्टर से अनुरोध करने के बाद भी उसने इलाज नहीं किया और हर बार भगा दिया।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here