गांधी जयंती: राजघाट पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत इन्होने दी श्रद्धांजलि

Gandhi jayanti
image source - google

आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 151वें जयंती है। इस मौके पर राजघाट पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने श्रद्धांजलि दी।

राष्ट्रपति

राष्ट्रपति ने कहा की आइए, गांधी जयंती के पुनीत अवसर पर हम सब पुण्य संकल्प लें कि हम सत्य और अहिंसा के मार्ग का अनुसरण करते हुए, राष्ट्र के कल्याण और प्रगति के लिए सदैव समर्पित रहेंगे और एक स्वच्छ, समृद्ध, सशक्त व समावेशी भारत का निर्माण कर के गांधी जी के सपनों को साकार करेंगे।

प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक वीडियो शेयर करते हुए कहा कि गांधी जी कहते थे कि उनका जीवन ही उनका संदेश है। उन्होंने सत्य, सत्याग्रह और स्वावलंबन के विचारों से देश को रास्ता दिखाया। गांधीजी स्वच्छता को सर्वोपरि मानते थे और चाहते थे कि देश का हर नागरिक स्वस्थ हो।

रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा ‘महात्मा गांधी का जीवन एवं दर्शन समस्त भारतवासियों के लिए प्रेरणा है। भारत की स्वतंत्रता के लिए आंदोलन करने के साथ-साथ उन्होंने हमे सत्य, अहिंसा, स्वराज और स्वच्छता के विषय में नई दृष्टि और दर्शन के बारे में जागृत किया है। पूज्य बापू की जयंती पर मैं उन्हें नमन करता हूं।

गृहमंत्री

वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने गांधी जी को लेकर कहा की गांधी जी के असाधारण व्यक्तित्व व साधना पूर्ण जीवन ने विश्व को शांति,अहिंसा और सद्भाव का मार्ग दिखाया। स्वदेशी के उपयोग को बढ़ाने के उनके सपनों को पूर्ण करने के लिए आज पूरा देश मोदी जीके आत्मनिर्भर भारत के संकल्प के साथ स्वदेशी को अपना रहा है। गांधी जयंती पर उन्हें कोटिश: नमन।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here