बंदरों के आतंक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर, ग्रामीणों ने लगाई मदद की गुहार

bandaro-ka-aatank
Lakhimpur Kheri

लखीमपुर खीरी :। जिले के पलिया तहसील के भारत नेपाल सीमा के थाना संपूर्णानगर में दुधवा टाइगर रिजर्व के जंगलों से सटे ग्राम बसही में इन दिनों बंदरों का आतंक देखने को मिल रहा है जिसकी वजह से ग्रामीण बहुत ही परेशान हैं। हालात यह हो गए हैं कि बंदरों से परेशान होकर ग्रामीण बंदरों की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर मदद की गुहार लगा रहे हैं।

वायरल वीडियो में ग्रामीण ने मदद की गुहार लगाते हुए बताया कि इस वक्त गांव में सैकड़ों के हिसाब से बंदर घूम रहे हैं जिसके चलते बंदर सुबह व शाम लोगों के घरों में घुस जाते है और खाने-पीने के सामान को बिखरने के साथ-साथ कई बार बच्चों पर हमला भी कर देते है।कभी बुजुर्ग तो कभी बच्चों को काट कर घायल भी कर देते हैं और यही नहीं बंदर उनके घर मैं खाने पीने का सामान और कपड़े भी उठा कर भाग जाते हैं।

हालात यह है कि लोग अब गांव में बंदर से बचाव के लिए नए-नए नुस्खे अपना रहे हैं। लेकिन बंदर की बढ़ती तादाद उनके लिए एक बड़ी समस्या बन गई है। वही ग्रामीणों ने बंदरों के आतंक से परेशान होकर पलिया उप जिलाधिकारी को ज्ञापन भी देने की बात कही है लेकिन अभी तक इसका कोई समाधान नहीं किया गया है और यही नहीं वन विभाग भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। जिसके चलते ग्रामीणों की समस्याएं बढ़ती नजर आ रही हैं इसके साथ ही
अब ग्रामीणों में दहशत भी दिखाई देने लगी है।

रिपोर्ट:-फारुख हुसैन…

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

19 + twelve =