स्वास्थ्य कर्मियों के साथ पुलिसकर्मियों को भी खतरा, 50 से अधिक पुलिसकर्मी किए गए क्वॉरेंटाइन

50 policemen were quarantined
image source - google

कोरोना वायरस महामारी से लड़ाई लड़ रहे डॉक्टर, नर्स और पुलिसकर्मियों को भी संक्रमित होने का खतरा है और कई संक्रमित हुए भी हैं। इसी को देखते हुए हॉटस्पॉट में तैनात 50 से अधिक पुलिसकर्मियों को क्वॉरेंटाइन किया गया है। बता दें हॉटस्पॉट इलाकों में सिफ्ट वॉइस पुलिसकर्मी ड्यूटी कर रहे हैं। जिन पुलिसकर्मी की ड्यूटी पूरी हो चुकी है। उनको पुलिस लाइन में ही क्वॉरेंटाइन किया गया है।

इसके साथ ही पुलिस लाइन के किचन के कुछ कर्मचारियों को भी क्वॉरेंटाइन किया गया है। क्योंकि यह हॉटस्पॉट में तैनात पुलिसकर्मियों को खाना पहुंचाने का काम करते थे। अब इन सभी को अगले 14 दिनों तक निगरानी में रखा जाएगा। यदि इनमें कोरोना का कोई लक्षण नहीं दिखता है तो शिफ्ट चेंज होने पर इनको पुनः ड्यूटी पर भेजा जाएगा।

15 जिलों के लिए नियुक्त नोडल अधिकारियों के साथ सीएम ने की बैठक, जारी नए दिशा-निर्देश

हॉटस्पॉट इलाकों में आवश्यक सामानों की पूर्ति करने वालों की भी जांच की जा रही है और कम्युनिटी किचन से जुड़े लोगों की भी जांच हो रही है। कोरोना से लड़ाई लड़ रहे इन कोरोना वारियर्स को भी पूरी सावधानी बरतने के लिए कहा गया है। इन सभी को कार्य के दौरान सुरक्षा उपकरण जैसे मास्क, सैनिटाइजर, कैप, दस्ताने आदि का उपयोग करने के लिए कहा गया है। जिससे यह खुद को बचा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here