Etawah : पुलिस और लुटरों के बीच मुठभेड़,लूट के माल सहित 6 गिरफ्तार

etawah crime news
etawah crime news

इटावा। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद अपराधियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत एसएसपी Etawah आकाश तोमर के कुशल निर्देशन में एसओजी व थाना बकेवर की संयुक्त टीम द्वारा लूट की घटना करने वाले गिरोह के कुल 06 सदस्यों को लूटे हुए माल सहित पुलिस मुूठभेड में किया गिरफ्तार किया गया है। मुठभेड़ मे लुटेरों के एक साथी को गोली लगी है। जिसका इलाज चल रहा है।

etawah crime news
etawah crime news

आपको बता दें की बीते दिनों पीड़ित बृजेन्द्र कुमार द्वारा थाना बकेवर पर सूचना दी गयी कि वह अंजली ट्रेडर्स में फील्ड में कैश लाने व जाने का काम करता है और बीती 19 अगस्त की शाम कैश ले जाते समय बिजौली पुल एनएच2 हाईवे पर पहुंचते ही वैन सवार अज्ञात बदमाशों द्वारा वादी को ओवरटेक करके रोककर बैग छीन लिया।जिसमें 60000रू0 थे एवं मोटर साइकिल यूपी 75 एसी 5136 हो लेकर भाग गये, वादी की तहरीर के आधार पर थाना बकेवर पर पीड़ित की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर त्वरित कार्यवाही करते हुए एसएसपी अकाश तोमर द्वारा घटना के सफल अनावरण हेतु एसओजी इटावा व थाना बकेवर से 02 टीमों का गठन किया गया था। गठित टीमों द्वारा सभी इलैक्ट्राॅनिक व मैनुअल साक्ष्यों को एकत्रित करते हुए घटना के अनावरण हेतु कार्य किया जा रहा था।

देर रात चेकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना पर की गयी  कार्यवाही

देर रात्रि एसएसपी इटावा आकाश तोमर के निर्देशानुसार कोविड-19 के चलते साप्ताहिक लाॅकडाउन के चलते सम्पूर्ण जनपद में चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान मुखबिर द्वारा सूचना दी गयी कि सुनवर्षा रोड पर ओवर ब्रिज के पास एक ओमनी वैन व एक मोटर साइकिल खडी है जिसमें बैठे लोग संदिग्ध प्रतीत हो रहे है तथा उनके पास अवैध शस्त्र होने की भी संभावना हैै।

मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर उक्त वैन को चेक करने के लिये चेतावनी दी गयी तो उक्त वैन चालक द्वारा वैन को सुनवर्षा पुल की ओर लेकर भागने का प्रयास किया। जिसपर पुलिस टीम द्वारा वैन का पीछा करके रोकने का प्रयास किया गया तथा वैन सवार बदमाशों द्वारा जान से मारने की नियत से पुलिस टीम पर फायरिंग की गयी तथा पुलिस टीम द्वारा भी जवाबी कार्यवाही गयी। जिसमें एक गोली सौरभ नाम के बदमाश के लगी तथा अन्य 05 बदमाशों को पुलिस टीम द्वारा घेराबन्दी तथा आवश्यक बल प्रयोग करके पकड लिया गया तथा घायल बदमाश को प्राथमिक उपचार के उपरान्त उपचार हेतु जिला अस्पताल भिजवाया गया। गिरफ्तार बदमाशों के कब्जे से लूटी गयी मोटर साइकिल यूपी 75 एसी 5136 व 60000रू0 भी बरामद हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here