संक्रमित लोगों की संख्या 550 के पार, कैबिनेट की बैठक में भी सोशल डिस्टेंसिंग का असर

pm Cabinet meeting
image source - google

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 562 हो गई है व 10 लोग अभी तक अपनी जान गवा चुके हैं। भारत में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आज पीएम मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हो रही है। इस बैठक में भी सोशल डिस्टेंसिंग का असर देखा गया। यह बैठक 7 लोक कल्याण मार्ग हो रही है। इस बैठक में कोरोना वायरस से निपटने को लेकर अहम फैसले लिए जा सकते हैं।

पिछले 15 घंटों में भारत में 50 नए संक्रमण के मामले आए हैं। सबसे ज्यादा मामले इस समय महाराष्ट्र में है। इसके बाद दिल्ली और फिर उत्तर प्रदेश। लगातार बढ़ते कोरोना के खतरे को देखते हुए पूरे भारत को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है। हालांकि मेडिकल स्टोर, हॉस्पिटल, किराना की दुकान आदि खुली रहेंगी। लोग इकट्ठा ना हो इसके लिए सामान उनके घरों तक पहुंचाने की तैयारी सरकार कर रही है।

भारत के 32 राज्यों में लॉकडाउन, आपात सेवाओं से जुड़े लोगों के लिए बनेगा पास

सिर्फ भारत में ही नहीं पूरी दुनिया में प्रतिदिन कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। कल पूरी दुनिया में 38000 लोग संक्रमित थे और आज यह संख्या बढ़कर 423468 हो गई है। वहीं कोरोना से मरने वालों की संख्या 18909 हो गई है। ज्यादातर देशों में संक्रमण के रोज 50 मामले सामने आ रहे हैं। जिन देशों में संक्रमित मरीजों की संख्या ज्यादा है। वहां पर 100 से 200 तक नए मामले सामने आ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here