नहीं बढ़ेगी लॉकडाउन की अवधि, 15 अप्रैल से चालू टिकट बुकिंग

railway started booking
google

कोरोनावायरस महामारी को देश में फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को देश को संबोधित किया था और जानकारी दी थी कि अगले 21 दिनों के लिए पूरा देश लॉकडाउन रहेगा। अब लॉकडाउन के मात्र 12 दिन बचे हुए हैं। इसके बाद लॉक डाउन हट जाएगा। क्योंकि रेलवे और एयरलाइंस 15 अप्रैल से बुकिंग की शुरुआत कर दी है। खुद कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने जानकारी दी कि इस लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने की सरकार की कोई योजना नहीं है।

सीएम योगी ने अधिकारियों के साथ की बैठक, राशन वितरण को लेकर दिए हैं आवश्यक दिशा-निर्देश

21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा के बाद जब सरकार ने ऐलान किया कि देश में गरीब लोगों को अगले 3 महीनों का राशन दिया जाएगा। इस ऐलान के बाद सभी अनुमान लगा रहे थे कि इसकी अवधि को आगे बढ़ाया जाएगा पर ऐसा होगा नहीं। कैबिनेट सचिव ने खुद इसकी जानकारी दी है और रेलवे ने 14 अप्रैल के बाद से ट्रेनों की बुकिंग चालू कर दी है। इसके साथ ही एयरलाइंस ने भी अपनी फ्लाइट के बुकिंग शुरू कर दी है।

फ्लाइट या ट्रेन के टिकट ऑनलाइन आईआरसीटीसी के एप्लीकेशन के जरिए बुक किया जा सकता है। हालांकि एयरलाइंस की कंपनियां बुकिंग सिर्फ घरेलू यात्रा के लिए करेंगी। यानी अभी विदेशों के लिए बुकिंग नहीं की जाएगी। बता दे लॉकडाउन हट जाने के बाद भी रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर लोगों की स्क्रीनिंग होती रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here