पिंक बॉल टेस्ट – स्टंप्स तक भारत 174/3 साथ ही गेंदबाज़ों ने बनाया खौफ

Google

कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच में जहां भारतीय टीम के गेंदबाज़ो ने पिंक बॉल का जादू बरक़रार रखते हुए अपना जलवा बिखेरे रखा वहीं अब बांग्लादेश टीम में अपना खौफ भी पैदा कर दिया जिसके चलते बांग्लादेश काफी दबाव में नज़र आ रही है और हर क्षेत्र में विफल हो रही है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम की भारतीय गेंदबाज़ों के सामने एक न चली और अपनी पहली पारी में 106 रनों पर ही सिमट गयी।

आईपीएल में अब इस टीम से खेलेंगे ट्रेंट बोल्ट

जिसके बाद जवाब में टीम इण्डिया बल्लेबाज़ी के लिए उतरी लेकिन कोई ठोस शुरुआत नहीं मिल सकी और आफ स्टम्प के बाहर लगातार परेशान हो रहे मयंक अग्रवाल इसी तरह की गेंद पर गली में मेहदी हसन मिराज के हाथों लपके गए, मयंक ने 14 रन बनाए उनका विकेट कुल 26 के स्कोर पर गिरा. रोहित शर्मा भी अपनी पारी को ज्यादा बढ़ा नहीं सके और वह भी 21 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद 3 विकेट गिरा और चेतेश्वर पुजारा (55) रन बनाकर आउट हुए।

स्टंप्स तक टीम इंडिया ने पहली पारी में 3 विकेट गंवा कर 174 रन बना लिए हैं ,जिसमे विराट कोहली (59 रन) और अजिंक्य रहाणे (23 रन) क्रीज पर थे. और भारत ने बांग्लादेश के  ऊपर 68 रनों की बढ़त बना ली है।