CAA पर हिंसा के मद्देनज़र उत्तर पूर्वी दिल्ली से ग़ाज़ियाबाद के सभी रास्ते सील

North East Delhi to Ghaziabad
google

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) तथा भारतीय राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के खिलाफ दिल्ली में फिर से हिंसा शुरू हो गई है जिसे देखते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस ने बैरिकेड्स लगा दिए हैं और उत्तर पूर्वी दिल्ली से ग़ाज़ियाबाद के सभी रास्ते सील कर दिए हैं। तीन दिन के भीतर दिल्ली में 13 लोगों की मौत हो गई है जबकि 200 लोग घायल हुए हैं। दिल्ली पुलिस ने दंगा भड़काने वालों को देखते ही गोली मार देने का आदेश जारी कर दिया है और दिल्ली के हालात को काबू में लाने के लिए कई क्षेत्रों में भारी संख्या में हथियारबंद पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।

दिल्ली में CAA का विरोध प्रदर्शन हुआ हिंसक,घर,दुकान और गाड़ी जलाई गयी

राजधानी दिल्ली के हालात देखते हुए इससे सटे ग़ाज़ियाबाद ज़िले में धारा 144 को लागू कर दिया गया है और लगातार सतर्कता बरती जा रही है। डीएम अजय कुमार पांडे का कहना है कि “दिल्ली में हिंसा को ध्यान में रखते हुए हमने सीमाओं को सील कर दिया है। हमारे जिले में शांति है। हमने आसपास के इलाकों में शराब की सभी दुकानें बंद कर दी हैं”। डीएम अजय कुमार पांडे ने पत्रकारों को आगे बताया कि पूर्वोत्तर दिल्ली से ग़ाज़ियाबाद आने वाले 3 बॉर्डर को सील कर दिया गया है। दूसरी तरफ नोएडा पुलिस ने भी दिल्ली की सीमा पर जवानो को तैनात कर दिया है।

जाफराबाद में सीएए तथा एनआरसी के खिलाफ धरना दे रही महिलाओं को हटाकर रास्ते को खाली करवा दिया गया है। मंगलवार को खजुरी ख़ास क्षेत्र में शान्ति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस ने आरएएफ के जवानों के साथ फ्लैग मार्च किया और यहाँ भारी मात्रा में पुलिस फ़ोर्स को तैनात किया गया है। सोमवार को इस क्षेत्र में हिंसा भड़क उठी थी जिसके बाद से यहाँ पर धारा 144 को लागू कर दिया गया है और करीब 1 हज़ार हथियारबंद पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here